सरकारी विद्यालय को क्रमोन्नत करवाने की मांग को लेकर तालाबंदी, ग्रामीणों ने कही ये बात
Advertisement

सरकारी विद्यालय को क्रमोन्नत करवाने की मांग को लेकर तालाबंदी, ग्रामीणों ने कही ये बात

 रायसिंहनगर के चक ततारसर 50 एनपी में सरकारी स्कूल को क्रमोन्नत करने की मांग को लेकर ग्रामीणों द्वारा सरकारी स्कूल के मुख्य गेट पर ताला लगाकर धरना शुरू कर दिया.

विद्यालय को क्रमोन्नत करवाने की मांग को लेकर तालाबंदी

Raisinghnagar: राजस्थान के रायसिंहनगर के चक ततारसर 50 एनपी में सरकारी स्कूल को क्रमोन्नत करने की मांग को लेकर ग्रामीणों द्वारा सरकारी स्कूल के मुख्य गेट पर ताला लगाकर धरना शुरू कर दिया. ग्रामीणों ने विद्यालय स्टाफ को भी विद्यालय में प्रवेश नहीं करने दिया. ग्रामीण द्वारा लगातार शिक्षा विभाग और प्रशासन से विद्यालय को करने की मांग रखी जा रही है लेकिन मामले को गंभीरता से नहीं लिया गया.

यह भी पढ़ें- विद्यालय की क्रमोन्नत करवाने की मांग को लेकर छात्रों ने ग्रामीणों के साथ किया प्रदर्शन, दी ये चेतावनी

एसएमसी अध्यक्ष मांगीलाल मेघवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय 1958 से स्थापित है. अभी तक उच्च माध्यमिक स्तर पर क्रमोन्नत नहीं किया गया है. मामले को लेकर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया था. विद्यालय में आठवीं कक्षा उत्तीर्ण करने वाली छात्राओं का कहना है कि गांव से 5 किलोमीटर दूर शिक्षा प्राप्त करने के लिए जाने को लेकर उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. उनकी सरकार से यह मांग है कि बालिका शिक्षा को प्रोत्साहन देने के लिए सरकार उनके गांव में ही शिक्षा को लेकर विद्यालय को क्रमोन्नत करें. बालिकाओं ने कहा कि वह अपने विद्यालय से टीसी नहीं कटवाएंगे.

Reporter: Kuldeep Goyal

Trending news