Karanpur Assembly Seat Election: करणपुर सीट पर मतदान आज, क्या सहानुभूति की लहर होगी कारगर?
Advertisement

Karanpur Assembly Seat Election: करणपुर सीट पर मतदान आज, क्या सहानुभूति की लहर होगी कारगर?

Karanpur Assembly Seat Election: विधानसभा चुनाव से पहले करणपुर से कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर का बीमारी के कारण निधन हो गया था.करणपुर सीट पर प्रत्याशी की मौत के बद चुनाव को स्थगित कर दिया गया था.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Karanpur Assembly Seat Election: करणपुर विधानसभा चुनाव के लिए 5 जनवरी यानी आज मतदान है.8 जनवरी को मतगणना की जाएगी. कांग्रेस और बीजेपी के धुरंधरों ने जमकर  चुनाव प्रचार किया. सीएम भजनलाल शर्मा भी प्रचार में शामिल हुए.

इसके अलावा पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने भी सभाएं की. पीसीसी चीफ गोविंद डोटासरा ने भी प्रचार किया. डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने भी रोड शो किया. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने भी लोगों से जनसंपर्क किया.

बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले करणपुर से कांग्रेस प्रत्याशी गुरमीत सिंह कुन्नर का बीमारी के कारण निधन हो गया था.करणपुर सीट पर प्रत्याशी की मौत के बद चुनाव को स्थगित कर दिया गया था.पूर्व विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के बेटे रूपेंद्र कुन्नर को कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया है. राजस्थान में बीजेपी की सरकार बन चुकी है. ऐसे में करणपुर सीट पर कांग्रेस के लिए करणपुर सीट पर जीत हासिल करना बड़ी चुनौती साबित हो सकता है.

करणपुर में बीजेपी के पूर्व मंत्री सुरेन्द्रपाल सिंह टीटी मैदान में हैं. इसके अलावा आम आदमी पार्टी की बात करें तो पिरथीपाल सिंह संधू चुनाव मैदान में हैं.निर्वाचन आयोग के मुताबिक करणपुर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी के अलावा 11 उम्मीदवार मैदान में हैं.

कांग्रेस प्रत्याशी के अलावा 11 उम्मीदवार करणपुर चुनाव विधानसभा सीट से मैदान में हैं. करणपुर विधानसभा क्षेत्र में कुल 249 मतदान केंद्र 2 लाख 40 हजार 826 मतदाता मतदान करेंगे. जिसमें से 1,25,850 पुरुष, 1,14,966 महिला मतदाता 180 सर्विस वोटर और 10 ट्रांसजेंडर मतदाता हैं.

Trending news