धूमधाम से मनाया जा रहा है छठ महापर्व, पूर्वांचल समुदाय के लोगों ने की अस्त होते सूर्य की अराधना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1417935

धूमधाम से मनाया जा रहा है छठ महापर्व, पूर्वांचल समुदाय के लोगों ने की अस्त होते सूर्य की अराधना

महाछठ पर्व युवा कमेटी की तरफ से सीमा सुरक्षा बल मुख्यायल के पास स्थित नहर की पुलिया के पास इलैक्ट्रॉनिक्स लड़ियों एवं फूलों की मालाओं से सजावट की गई. 

धूमधाम से मनाया जा रहा है छठ महापर्व, पूर्वांचल समुदाय के लोगों ने की अस्त होते सूर्य की अराधना

Anupgarh: अनूपगढ़ में छठ महापर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है. युवा कमेटी की तरफ से महाछठ पर्व के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. पूर्वांचल समुदाय के लोगों द्वारा मनाए जाने वाले 3 दिवसीय महाछठ पर्व के तहत रविवार को पानी में खड़े होकर अस्त हुए सूर्य को अर्ध्य देकर अस्ताचंल गामी सूर्य की पूजा अर्चना की गई.

महाछठ पर्व युवा कमेटी की तरफ से सीमा सुरक्षा बल मुख्यायल के पास स्थित नहर की पुलिया के पास इलैक्ट्रॉनिक्स लड़ियों एवं फूलों की मालाओं से सजावट की गई. नहर की पुलिया के पास डीजे लगाया गया, युवक युवतियों ने गीतों पर प्रस्तुतियां दी. युवाओं ने पटाखे फोड़े तथा आपस में मिठाई बांटी.

तीन दिवसीय त्योहार के तहत अस्त होते सूर्य की पूजा करने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे पूर्वांचल समुदाय के लोगों के साथ कस्बे के सर्व समाज के लोगों के पहुंचने से वहां मेले का सा माहौल लग रहा था. छठ पर्व को लेकर बाजार में भी रौनक का माहौल रहा. पर्व से संबंधित लोगों ने नए वस्त्र तथा त्योहार को लेकर खरीददारी की. सर्व समाज के लोगों ने पूर्वांचल समुदाय के लोगों के साथ मिलकर उन्हें पर्व की बधाई दी. व्यवस्थाएं बनाने में मनोज ठाकुर, संतोष साहनी, अशोक साहनी, दीपक साहनी, कन्हैया साहनी,मुकेश ठाकुर सहित अन्य ने व्यवस्थाएं बनाने में सहयोग दिया.

उन्होंने बताया कि नहाय खाय से शुरु हुए इस त्योहार का सोमवार को उगते हुए सूर्य की पूजा के साथ सम्पूर्ण होगा. श्रद्धालुओं ने खरना के तहत दिनभर निर्जला व्रत कर शाम को अस्त हुए सूर्य की पूजा की. सोमवार को उगते हुए सूर्य की पूजा कर व्रत खोलेंगे. इस अवसर पर भारत विकास परिषद की तरफ से पूर्वांचल समुदाय के लोगों को बधाई देते हुए वस्त्र वितरण किए. भारत विकास परिषद के राजेंद्र गौड़,संजय चौधरी,अूनप जैन,रणवीर चौधरी,नेत्र सहायक भुवनेश छाबड़ा,रामप्रताप शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे. सुरक्षा तथा सुरक्षित यातायात की दृष्टि से पुलिस प्रशासन मौजूद रहा.

Reporter- Kuldeep Goyal

ये भी पढ़ें-

10 फीट लंबे अजगर ने पहले सियार को मारा, फिर ऊपर बैठ गया, स्नेक कैचर ने किया रेस्क्यू

जयपुर एयरपोर्ट से दुबई, जैसलमेर, सूरत, मुंबई और बंगलौर के लिए शुरू होंगी नई उड़ानें

बाड़मेर-ऋषिकेश ट्रेन की आपस में भिड़ंत से अलर्ट, हादसे में एक बोगी दूसरी पर चढ़ी

Trending news