Anupgarh Crime : नशे के खिलाफ अनूपगढ़ पुलिस की कार्रवाई, 120 ग्राम हेरोइन के साथ युवक गिरफ्तार
Advertisement

Anupgarh Crime : नशे के खिलाफ अनूपगढ़ पुलिस की कार्रवाई, 120 ग्राम हेरोइन के साथ युवक गिरफ्तार

Anupgarh Crime :  राजस्थान के अनूपगढ़ जिले की घड़साना मंडी में डीएसटी टीम की सूचना पर पुलिस की तरफ से एनडीपीएस एक्ट में कार्रवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 120 ग्राम हेरोइन बरामद की है.

Anupgarh Crime : नशे के खिलाफ अनूपगढ़ पुलिस की कार्रवाई, 120 ग्राम हेरोइन के साथ युवक गिरफ्तार

Anupgarh Crime : राजस्थान के अनूपगढ़ जिले की घड़साना मंडी में डीएसटी टीम की सूचना पर पुलिस की तरफ से एनडीपीएस एक्ट ( NDPC ACT) में कार्रवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 120 ग्राम हेरोइन बरामद की है.

इस मामले का खुलासा एसपी राजेंद्र कुमार ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान किया. पुलिस की तरफ से नशा मुक्ति के लिए किए जा रहे कार्यों के तहत बुधवार को एक आरोपी लखविंद्र सिंह को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 120 ग्राम हेरोइन जब्त की हैं, इसके अलावा इस प्रकरण में एक अन्य व्यक्ति को भी नामजद किया गया हैं.

पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को भी नामजद किया है जिससे लखविंदर सिंह हेरोइन खरीद कर लाया था।घडसाना पुलिस थाने में आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर इस मामले की जांच रावला पुलिस को सौंपी गई है.

पिता की मौत के बाद करने लगा नशा

एसपी राजेन्द्र कुमार ने बताया कि आरोपी युवक के पिता का देहांत हुआ है. अपने मां का इकलौता बेटा है, गलत संगत में पड़कर वह नशा करने लग गया और नशे की पूर्ति के लिए वह एक अन्य व्यक्ति के सम्पर्क में आ कर नशे का व्यापार भी करने लग गया.

केवल 200 रूपए प्रतिग्राम के हिसाब से लाभ लेकर वह अन्य नशेड़ी लोगों को मादक पदार्थ बेचने लग गया, जिसके फलस्वरूप महज 29 वर्ष की आयु में युवक सलाखों के पीछे पहुंच गया. पुलिस की तरफ से पूछताछ जारी है.

नशे का बना सौदागर

नई मंडी घड़साना थानाधिकारी जितेंद्र स्वामी ने बताया कि बुधवार रात्रि गश्त के दौरान बालाजी मार्केट नई मण्डी घडसाना में एक युवक स्टार चिकन कॉर्नर के पास खड़ा दिखाई दिया, जिसने पुलिस की कार को देखकर भागने की कोशिश की. कुछ ही दूरी में उसे काबू कर लिया गया. पूछताछ में उसने अपना नाम लखविन्द्र सिंह (29) पुत्र मंजीत सिंह निवासी 2 एसटीआर बताया. युवक की तलाशी लेने पर उसके पास से 120 ग्राम हेरोइन बरामद हुई.

पुलिस ने बताया कि युवक को गिरफ्तार कर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर लिया. प्रारम्भिक पूछताछ में उसने बताया कि बुधवार को बरकत अली पुत्र मोहम्मद अली निवासी सरदारगढ पुलिस थाना सुरतगढ हाल किराएदार नई मण्डी घडसाना से खरीद कर लाया था.

उसने बताया कि बरकत अली से 1800 रूपए प्रति ग्राम के हिसाब से खरीद किया है. आरोपी ने बताया कि वह नशेडी लोगो को दो हजार रूपये प्रति ग्राम के हिसाब से बेच देता है. आरोपी ने बरकत अली से 125 ग्राम चिटटा (हरोईन) खरीद कर किया था, जिसमे से उसने कुछ चिटटा (हरोईन) नशेड़ी लोगों को बेच दिया है.

प्रकरण की आगामी जांच रावला पुलिस को सौंपी गई हैं. जिला पुलिस अधीक्षक की तरफ से की गई प्रेस कांफ्रेस में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रायसिंह बेनीवाल,अनूपगढ़ पुलिस उपाधीक्षक रामेश्वर लाल,रायसियंहनगर पुलिस अधीक्षक अन्नू बिश्रोई,अनूपगढ़ थानाधिकारी ईश्वर प्रसाद जांगिड़ तथा घड़साना थानाप्रभारी जितेंद्र स्वामी, निरीक्षक नरेश निर्वाण सहित अन्य मौजूद थे.

Trending news