Anupgarh News: हथकढ़ शराब के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, 180 लीटर शराब की जब्त, 4 आरोपी गिरफ्तार एक फरार
Advertisement

Anupgarh News: हथकढ़ शराब के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, 180 लीटर शराब की जब्त, 4 आरोपी गिरफ्तार एक फरार

Anupgrah Police : राजस्थान अनूपगढ़ आबकारी विभाग की टीम ने मौके पर लगभग 10000 लीटर लाहन नष्ट कर 180 लीटर अवैध हथकड़ को जप्त किया है. इस दौरान चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. 

Anupgarh News: हथकढ़ शराब के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, 180 लीटर शराब की जब्त, 4 आरोपी गिरफ्तार एक फरार

Anupgrah Police Action : अनूपगढ़ आबकारी विभाग ने घड़साना पंचायत समिति की ग्राम पंचायत रोजड़ी के गांव 6 एमजीएम में नाकाबंदी और मुखबिर की सूचना पर अवैध हथकड़ शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

आबकारी विभाग की टीम ने मौके पर लगभग 10000 लीटर लाहन नष्ट कर 180 लीटर अवैध हथकड़ को जप्त किया है. आबकारी निरीक्षक प्रशांत कुमार के नेतृत्व में कार्रवाई के दौरान चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया और भारी मात्रा में अवैध हथकड़ शराब बनाने के उपकरणों को भी जप्त किया गया है.

मौके पर एक आरोपी फरार हो गया जिसकी तलाश आबकारी विभाग के द्वारा की जा रही है.अनूपगढ़ आबकारी थाने में आरोपियों से जनता से पूछताछ की जा रही है और कार्रवाई की जा रही है. आबकारी निरीक्षक प्रशांत कुमार ने बताया कि आबकारी विभाग के द्वारा अवैध हथकड़ शराब के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया है.

नाकाबंदी के दौरान की कार्रवाई

आबकारी निरीक्षक प्रशांत कुमार ने बताया कि जिला आबकारी अधिकारी रीना छिम्पा और ईओ कृष्ण सिंह राठौड़ के निर्देशन में अवैध हथकड़ शराब के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत आज गांव 6 एमजीएम के पास अनूपगढ़,रायसिंहनगर और श्रीगंगानागर की टीमों के द्वारा नाकाबंदी की गई थी और गश्त की जा रही थी.

नाकाबंदी के दौरान गांव 6 एमजीएम की ओर से एक कर और दो मोटरसाइकिल आते हुए दिखाई दिए. शक होने पर उन वाहनों को रुकवाकर जब उनकी तलाशी ली गई तो तलाशी के दौरान कार में 52 लीटर और दोनों मोटरसाइकिलों पर 30 लीटर और 25 लीटर हथकड़ शराब बरामद हुई.

उन्होंने बताया कि मौके पर शराब को जप्त कर लिया गया और आरोपी मुख्तार सिंह(28) पुत्र अवतार सिंह,गुरतेज सिंह (19) पुत्र शमशेर सिंह और अंग्रेज सिंह (28) पुत्र अवतार सिंह निवासीगण गांव 6एमजीएम को गिरफ्तार कर कार और दोनो बाइको को जब्त कर लिया गया है.

गांव में मिली भारी मात्रा में हथकड़ शराब

आबकारी निरीक्षक प्रशांत कुमार ने बताया कि नाकाबंदी के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि गांव 6 एमजीएम में अवैध हथकड़ शराब का अवैध कारोबार होता है और भारी मात्रा में हथकड़ शराब भी बनाई जाती है.

मुखबिर की सूचना मिलने पर आबकारी निरीक्षक ने इसकी सूचना गश्त कर रही टीमों और घड़साना पुलिस को दी. सूचना के बाद ईआई प्रशांत कुमार,पीओ कैलाश स्वामी,पीओ सोहनलाल व आबकारी टीम तथा घडसाना पुलिस के एएसआई भजनलाल और उनकी टीम के साथ मौके पर पहुंचे.

उन्होंने बताया कि मौके में पहुंचकर ढाणियों के आसपास सरकारी भूमि में विभाग के द्वारा सर्च अभियान चलाया गया.सर्च अभियान के दौरान वहां गड्ढों में भारी मात्रा में लाहन दबाया हुआ मिला. उन्होंने बताया कि मौके पर लगभग 10000 लीटर लाहन नष्ट किया गया इस दौरान मौके पर दो व्यक्ति अवैध हटकर शराब लेकर भागने का प्रयास करने लगे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Religious Conversion: 500 लोगों को होटल में बंद कर कराया जा रहा था धर्म परिवर्तन, भरतपुर में 10 से अधिक लोगों को पकड़ा

विभाग की टीम ने मौके पर ही एक व्यक्ति को दबोच लिया मगर एक व्यक्ति मौके अवैध हथकड़ शराब छोड़कर फरार हो गया. ईओ प्रशांत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार किए रविंद्र कुमार (19) पुत्र शमशेर सिंह से 55 लीटर अवैध हथकड़ शराब जप्त की गई है और वहीं गुलशेर 18 लीटर शराब मौके पर छोड़कर फरार हो गया.

मौके पर हथकड़ शराब बनाने के उपकरण ड्रम,प्लास्टिक की टंकियां,जरीकेन,बठल,लोहे के ड्रम, बाबरी जप्त कर लिए गए है. आरोपियों के खिलाफ अनूपगढ़ आबकारी विभाग में कार्रवाई की जा रही है.

Trending news