Anupgarh: भारत विकास परिषद ने जरूरतमंद कन्या के विवाह में सहयोग कर दिया जरूरी सामान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1491497

Anupgarh: भारत विकास परिषद ने जरूरतमंद कन्या के विवाह में सहयोग कर दिया जरूरी सामान

Anupgarh News: अनूपगढ़ की समाज सेवी संस्था भारत विकास परिषद अनूपगढ़ ने गांव 6 एमएसआर की एक जरूरतमंद परिवार की कन्या के विवाह के लिए आवश्यक घरेलू सामान सहयोग स्वरूप दिया गया है. 

Anupgarh: भारत विकास परिषद ने जरूरतमंद कन्या के विवाह में सहयोग कर दिया जरूरी सामान

Anupgarh, Sri Ganganagar: अनूपगढ़ की समाज सेवी संस्था भारत विकास परिषद अनूपगढ़ क्षेत्र की जरूरतमंद कन्याओं के विवाह करवाने के लिए हमेशा तत्पर रही है. आज भी भारत विकास परिषद के द्वारा गांव 6 एमएसआर की एक जरूरतमंद परिवार की कन्या के विवाह के लिए आवश्यक घरेलू सामान सहयोग स्वरूप दिया गया है. और कन्या के परिजनों को आश्वस्त किया गया है कि परिषद के द्वारा आवश्यकता पड़ने पर और भी सहयोग किया जाएगा. परिषद के द्वारा कन्या के विवाह के लिए कपड़े,बिस्तर,बर्तन अन्य सामान सहयोग स्वरूप दिया गया है.

यह भी पढ़ें- भारत जोड़ो यात्रा के लिए अतिक्रमण हटा रही महिला सरपंच और उसके पति पर फायरिंग, घायल

परिषद के पदाधिकारियों ने बताया कि 15 जनवरी को परिषद की ओर से जरूरतमंद कन्याओं का सरल सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. भारत विकास परिषद के प्रांतीय पर्यावरण प्रभारी राजेंद्र गौड़ ने बताया कि उन्हें समाजसेवी मनु स्वामी ने उन्हें बताया था कि गांव 6 एमएसआरड की कृष्णा पुत्री गणपत राम का विवाह 18 दिसंबर को आयोजित होना है मगर परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है. उन्होंने बताया कि परिषद के द्वारा परिवार की कन्या के विवाह के लिए सहयोग किया गया है.

सहयोग स्वरूप दिया गया सामान

भारत विकास परिषद के मीडिया प्रभारी मांगीलाल जांगिड़ ने बताया कि कन्या के विवाह में दुल्हन का जोड़ा,21 सू,21 बर्तन,दो रजाई, एक गद्दा,कम्बल सहित अन्य सामान सहयोग स्वरूप दिया गया है. और लड़की के परिजनों को आश्वस्त किया गया है कि आवश्यकता पड़ने पर भारत विकास परिषद की ओर से हर तरह का सहयोग किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की PM मोदी पर टिप्पणी के खिलाफ BJP का प्रदर्शन

भारत विकास परिषद के सह सचिव नरेंद्र कमल छिंपा ने बताया कि भारत विकास परिषद की और प्रतिवर्ष सामूहिक विवाह का आयोजन करवाया जाता है. इस बार भी 15 जनवरी को परिषद की ओर से अग्रवाल धर्मशाला में सरल सामूहिक विवाह का आयोजन करवाया जाएगा. सरल सामूहिक विवाह के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए गए हैं.

यह रहे उपस्थित

विवाह में परिवार को सहयोग देने के लिए रविवार को भारत विकास परिषद के पर्यावरण प्रभारी राजेंद्र गौड़,उपाध्यक्ष रणधीर चौधरी,मीडिया प्रभारी मांगी लाल जांगिड़, सह सचिव नरेंद्र कमल छिम्पा, पर्यावरण प्रभारी संजय चौधरी,कोषाध्यक्ष अनूप जैन, कानूनी सलाहकार राजेंद्र जोशी,हनुमान बिश्नोई,कन्या के चाचा रामकिशन, जंगीर सिंह, सोनी राम,समाजसेवी मोनू स्वामी,बंसीलाल,पूर्व सरपंच प्रतिनिधि गणपत राम सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे.

Reporter- Kuldeep Goyal

यह भी पढ़ें- CM गहलोत ने कुर्सी के लिए राजस्थान पुलिस को प्राइवेट फोर्स बना डाला-कर्नल राज्यवर्धन

Trending news