66वीं राज्यस्तरीय शूटिंग बॉल प्रतियोगिता का हुआ आगाज,भारतीय टीम के पूर्व कप्तान पहुंचे कार्यक्रम में
Advertisement

66वीं राज्यस्तरीय शूटिंग बॉल प्रतियोगिता का हुआ आगाज,भारतीय टीम के पूर्व कप्तान पहुंचे कार्यक्रम में

राज्य भर विभिन्न जिलों से शूटिंग बॉल प्रतियोगिता की टीम में पहुंच चुकी हैं.विद्यालय के स्टाफ और स्थानीय लोगों में प्रतियोगिता को लेकर काफी उत्साह है. 

66वीं राज्यस्तरीय शूटिंग बॉल प्रतियोगिता का हुआ आगाज,भारतीय टीम के पूर्व कप्तान पहुंचे कार्यक्रम में

Anupgarh: अनूपगढ़ के डॉ एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम में आज रविवार को 66वीं राज्य स्तरीय अंडर-17 और अंडर-19 शूटिंग बॉल प्रतियोगिता का आगाज जनप्रतिनिधियों तथा अतिथियों ने विधिवत पूर्वक प्रतियोगिता की घोषणा कर और ध्वजारोहण कर किया. इससे पूर्व मशाल जलाकर राज्य से पहुंची हुई टीमों के द्वारा मार्च पास्ट पर अतिथियों को सलामी दी गई. उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान स्थानीय छात्र छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की गई.

आयोजक विद्यालय स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल के प्रधानाचार्य सुभाष निर्वाण ने बताया कि उद्घाटन कार्यक्रम में विशेष रूप से भारतीय शूटिंग बॉल टीम के पूर्व कप्तान सुरेंद्र सहारण, भारतीय टीम के खिलाड़ी नेतराम भुंवाल, शूटिंग बॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के राजस्थान के महासचिव ओपी माचरा और जिला महासचिव विनय गोदारा उपस्थित रहे.

राज्य भर विभिन्न जिलों से शूटिंग बॉल प्रतियोगिता की टीम में पहुंच चुकी हैं.विद्यालय के स्टाफ और स्थानीय लोगों में प्रतियोगिता को लेकर काफी उत्साह है. स्थानीय लोगों के द्वारा खिलाड़ियों के लिए विभिन्न तरह की व्यवस्था की गई है.

मंच पर ये रहे उपस्थित

प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में मंच पर विधायक संतोष बावरी, पंचायत समिति प्रधान राधादेवी डागला, पालिका अध्यक्ष प्रियंका बैलान, पालिका उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल, पंचायत समिति सदस्य रामदेव बावरी,पंचायत समिति सदस्य मेघराज नायक,सुखविंदर सिंह मक्कड़, पार्षद सुनील बिश्नोई, सुनील डाल,परमानंद गौड़,भूपेंद्र सिंह,व्यापार मंडल अध्यक्ष बूलचन्द चुघ,जिला शिक्षा अधिकारी गिरिजेश कांत शर्मा, गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष जंगीर सिंह,कोषाध्यक्ष जगतार सिंह,भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष मुकेश शर्मा,कांग्रेस नेत्री शिमला नायक एडवोकेट तिलक राज चुघ,महक फांउण्डेशन के अध्यक्ष दीपक अग्रवाल,भारत विकास परिषद के राजेंद्र गौड़,प्रकाश सिंह जोसन सहित अन्य ने अपने संबोधन में खिलाड़ियों के उत्साह को बढ़ाकर प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं दी.

आठ ग्रुप में बांटा गया है टीमों को

शारीरिक शिक्षक देवीलाल बिश्नोई ने बताया कि इस प्रतियोगिता के लिए टीमों को 8 ग्रुप में बांटा गया है. पहले दो दिन लीग मैच होंगे. इसके बाद 8 टीमें क्वार्टर फाइनल पहुंचेगी. फाइनल में भिड़ने से पहले सेमीफाइनल में स्थान पाने के लिए भी संघर्ष करना होगा. प्रतियोगिता का समापन समारोह एक दिसंबर को होगा. उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के रोचक रहने के पूरे आसार हैं. सभी खिलाड़ी पूरे दमखम के साथ तैयारी करने में लगे हुए हैं. जिले में 132 टीमों को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पहुंचना था,लेकिन अभी तक 90 टीमें पहुंची हैं जिनमें से 1350 खिलाड़ी कोच व सहयोगी पहुंचे हैं.

राजस्थान सरकार खेल भत्ता देवें

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुरेंद्र सहारण ने बताया कि सरकार द्वारा विद्यार्थियों को खेल भत्ते के रूप में बहुत ही कम राशि दी जाती है.उन्होंने कहा कि सरकार खिलाड़ियों को अच्छी सुविधाएं मुहैया करवाएं जिससे खिलाड़ी अपने कस्बे जिले का नाम राष्ट्र स्तर तक रोशन कर सकें. वहीं उन्होंने बताया कि इस खेल को पहली बार खेलकूद प्रतियोगिता में लिया गया है.

इस खेल में बहुत अधिक संभावनाएं हैं.भारतीय टीम के खिलाड़ी नेतराम भुवाल ने बताया कि खेल विद्यार्थी के जीवन में अनुशासन लाता है,युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेलों को बढ़ावा देना बहुत आवश्यक है. वर्तमान समय में हनुमानगढ़ गंगानगर जिला नशे में डूबता जा रहा है. जिस को बचाने के लिए खेल एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा नहीं कर सकता है.

Reporter-Kuldeep Goyal

ये भी पढ़ें- Big Raid On Fake Call Center: चित्तौड़गढ़ में फर्जी कॉल सेंटर पर पुलिस की रेड, यूएस के लोगों को देते थे झांसा, 16 आरोपी गिरफ्तार

Trending news