ग्रामीण ओलंपिक खेल में 1698 खिलाड़ी होंगे शामिल, अधिकारियों ने तैयारियों का लिया जायजा
Advertisement

ग्रामीण ओलंपिक खेल में 1698 खिलाड़ी होंगे शामिल, अधिकारियों ने तैयारियों का लिया जायजा

राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार ग्रामीण ओलंपिक खेल का दूसरा चरण सोमवार से शुरू होने जा रहा है. 12 सितंबर सोमवार को ग्रामीण ओलंपिक खेल का ब्लॉक स्तर पर आयोजन करवाया जाएगा.ग्रामीण ओलंपिक खेल को लेकर अनूपगढ़ के खेल के मैदान में प्रशासन के द्वारा तैयारियां शुरु करवा दी गई है.

ग्रामीण ओलंपिक खेल में 1698 खिलाड़ी होंगे शामिल, अधिकारियों ने तैयारियों का लिया जायजा

श्रीगंगानगर: राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार ग्रामीण ओलंपिक खेल का दूसरा चरण सोमवार से शुरू होने जा रहा है. 12 सितंबर सोमवार को ग्रामीण ओलंपिक खेल का ब्लॉक स्तर पर आयोजन करवाया जाएगा.ग्रामीण ओलंपिक खेल को लेकर अनूपगढ़ के खेल के मैदान में प्रशासन के द्वारा तैयारियां शुरु करवा दी गई है. रविवार देर शाम पंचायत समिति प्रधान प्रतिनिधि गोपाल डागला,विकास अधिकारी रविंद्र कुमार कांग्रेस नेता भजनलाल कामरा, मनोनीत पार्षद प्रतिनिधि कुलदीप सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के द्वारा खेल के मैदान में तैयारियों का जायजा लिया गया है.

विकास अधिकारी रविंद्र कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि आज देर रात तक सभी तैयारियां पूर्ण कर ली जाएंगी और खिलाड़ियों के लिए सभी व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को भी निर्देशित कर दिया गया है. ग्राम पंचायत 22 ए के राजकीय विद्यालय के प्रधानाचार्य पंकज जांगिड़ ने बताया कि ग्रामीण ओलंपिक खेलों को लेकर ग्रामीणों में काफी उत्साह दिखाई दे रहा है.

पंचायत स्तर पर आयोजित हुए इस खेल के बाद से ही खिलाड़ी गांवों में युद्ध स्तर पर ब्लॉक स्तरीय खेलों के लिए तैयारियां कर रहे हैं. खिलाड़ियों को ग्रामीणों की ओर से काफी सहयोग भी दिया जा रहा है ताकि खिलाड़ी ब्लॉक स्तर पर जीत हासिल कर जिला स्तर पर पहुंच सकें. कबड्डी खेल प्रभारी सरवन बिश्नोई ने बताया कि ग्रामीण ओलंपिक खेल में सबसे अधिक टीमें कबड्डी की आई है और कबड्डी को लेकर खिलाड़ियों और आमजन में काफी उत्साह है.

1698 खिलाड़ी लेंगे भाग
प्रमोद पारीक और शारीरिक शिक्षक कुलदीप गोदारा ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्रामीण ओलंपिक खेलों में कुल 6 प्रतियोगिताएं आयोजित करवाई जा रही हैं. इन 6 प्रतियोगिताओं में 146 टीमो के कुल 1698 खिलाड़ी भाग लेंगे. शारीरिक शिक्षक गोदारा ने बताया कि कब्बडी बालिका में 15 टीम,खो खो बालिका में 28 टीम,टेनिस बॉल क्रिकेट में बालिका वर्ग की 5 टीम,बॉलीवाल बालिका वर्ग में 5 टीम,पुरुष वर्ग में बॉलीवाल की 15 टीम,टेनिस क्रिकेट में 32 टीम,शूटिंग बॉल में 12 टीम,हॉकी में 2 टीम,कब्बडी में 32 टीम भाग ले रही है. शारीरिक शिक्षक गोदारा ने बताया कि ब्लॉक स्तरीय खेलों का आयोजन 12 सितंबर से लेकर 15 सितंबर तक आयोजित करवाया जाएगा. ब्लॉक स्तर पर चयनित टीम में 22 सितंबर से जिला स्तर पर अपना प्रदर्शन करेंगी.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news