Sirohi Weather: माउंट आबू का तापमान कई दिनों से लगातार 0.0 डिग्री पर, ठंड से बचने के लिए लोग कर रहे ये काम
Advertisement

Sirohi Weather: माउंट आबू का तापमान कई दिनों से लगातार 0.0 डिग्री पर, ठंड से बचने के लिए लोग कर रहे ये काम

Sirohi Weather Update: माउंट आबू में एक बार फिर मौसम ने अपना रंग बदलना शुरू कर दिया है. दिन-प्रतीदिन ठंड का कहर बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. कई दिनों से हिल स्टेशन माउंट आबू का न्यूनतम तापमान 0.0 डिग्री जमावबिन्दू पर दर्ज किया जा रहा है. 

फाइल फोटो

Sirohi Weather: राजस्थान के जिला सिरोही के हिल स्टेशन माउंट आबू में लगातार मौसम में बदलाव देंखा जा रहा है. ठंड का कहर दिन-प्रतीदिन बढ़ता नजर आ रहा है. कई दिनों से हिल स्टेशन माउंट आबू का न्यूनतम तापमान 0.0 डिग्री जमावबिन्दू पर दर्ज किया जा रहा है. 

यह भी पढ़े: कम बजट में बनाए आपनी शादी को रॉयल और खास, डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए है परफेक्ट जगह 

पिछले कई दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव
माउंट आबू हिल स्टेशन के मौसम में पिछले कई दिनों से लगातार उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. माउंट आबू हिल स्टेशन का न्यूनतम तापमान पिछले तीन-चार दिनों से जमाव बिन्दू पर पहुँच गया है. निरन्तर पारा जमाव बिन्दू पर 0.0 डिग्री पर दर्ज किया जा रहा है. 

कड़ाके की सर्दी का व्यापक असर
रविवार के बाद आज सोमवार को भी एक बार फिर पुनः न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु यानी 0.0 डिग्री पर दर्ज किया गया है. अल सुबह में कड़ाके की सर्दी का भी व्यापक असर नजर आ रहा है. इसके साथ ही सुबह से चल रही ठण्डी-ठण्डी हवाओं के कारण ठिठुरन और अधिक बढ़ गई है. 

यह भी पढ़े: सर्दीयो के मौसम में खाएं यह स्पेशल मूली और हरी चटनी, फायदे जान कर हो जाएंगे हैरान 

कई राज्यों के तापमान में गिरावट
वहीं राजस्थान के कई अन्य जगहों पर भी ठंड का असर बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार  आने वाले दिनों में ठंड बढ़ने का अनुमान लगाया जा रहा है. दिल्ली और दिल्ली के आसपास के इलाकों में भी तापमान में गिरावट आने का अनुमान लगाया जा रहा है. इसके साथ ही यूपी, एमपी, बिहार, झारखंड, पंजाब, हरियाणा जैसे कई जगह पर भी तापमान में गिरावट होने का अनुमान लगाया जा रहा है. 

सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव तापते
सर्दी और ठिठुरन से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेते नजर आ रहे है. जगह-जगह पर लोग अलाव तापते हुए भी नजर आ रहे है. पारा 0.0 डिग्री पर होने के कारण घास के मैदाने में ओस जम गई है, तो वही फूल-पत्तियों के साथ-साथ वाहनों के शीशों पर भी बर्फ़ की परतें जमी हुई नजर आ रही है. इसके साथ ही मैदानी भाग में काफी कोहरा भी नजर आ रहा है. अल सुबह में इस कड़ाके की ठंड से बचने के लिए लोग अपने घरों में पैक है और कुछ लोग अलाव तपते हुए भी नजर आए. 

यह भी पढ़े: कम बजट में बनाए आपनी शादी को रॉयल और खास, डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए है परफेक्ट जगह 

Trending news