Sirohi Weather: सिरोही में थम गए बादल,24 घंटे में 14 इंच बारिश,अब माउंट आबू में बिजली को तरस रहे लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1744230

Sirohi Weather: सिरोही में थम गए बादल,24 घंटे में 14 इंच बारिश,अब माउंट आबू में बिजली को तरस रहे लोग

Sirohi Weather: सिरोही में बारिश का दौर थम सा गया है. लेकिन अभी-भी लोगों को संकटों का सामना करना पड़ रहा है.माउंट आबू में चार दिन से लाइट गोल है. लोग बिजली को तरस रहे हैं.हालांकि मौसम विभाग के अनुसार आज सिरोही में यलो अलर्ट हैं. 

 

Sirohi Weather: सिरोही में थम गए बादल,24 घंटे में 14 इंच बारिश,अब माउंट आबू में बिजली को तरस रहे लोग

Sirohi Weather: सिरोही जिले में बिपरजॉय चक्रवात तूफान का असर शुक्रवार से देखने को मिल रहा है, जो सोमवार को जिले में अभी बारिश का दौर थमा हुआ हैं, पर कई जगह आसमान में काले बादल छाए हुए हालांकि मौसम विभाग के अनुसार आज सिरोही में यलो अलर्ट हैं. जिले में पिछले 24 घंटो में बारिश की बात करें तो सबसे ज्यादा बारिश शिवगंज तहसील में हुई हैं. जहां पिछले 24 घंटे में 345 एमएम करीब 14 इंच बारिश दर्ज की गई हैं.

 इसी प्रकार आबूरोड में 109, पिंडवाड़ा में 110,सिरोही में 78 , देलदार में 62 व रेवदर में 155 एम एम बारिश दर्ज की गई हैं. जिले के 20 में से 12 बाँध ओवरफ्लो हो गए हैं. तूफान का सबसे ज्यादा कहर माउंट आबू में देखने को मिला जंहा बारिश और तेज़ हवा के चलते कई पेड़ और खम्बे गिर गए जिसे पिछले 4 दिनों से बिजली पानी को लोग तरस रहे हैं.

जिले में बिगड़े हालात धीरे धीरे होंगे सामान्य

जिले में तेज़ बारिश के बाद माउंट आबू,आबूरोड और शिवगंज में सबसे ज्यादा हालत बिगड़े। शिवगंज में मुसलाधार बारिश के बाद बस्तियों में पानीभर गया जंहा प्रशासन और स्थानीय विधायक ने पहुंच हालातो का जायजा लिया और प्रभावित लोगों को सहायता प्रदान की। आबूरोड में बारिश के बाद कई कॉलोनियो में पानी भर गया रेवदर - आबूरोड मार्ग प्रभावित हुआ जिसे डाइवर्ड किया गया।

उधर तेज़ बारिश में बत्तीसा नाले में पानी का वेग तेज़ आने से तरतोली से मुंगथला को जोड़ने वाला पुल बह गया जिससे आगमन प्रभावित हो रहा हैं। रेवदर में भी कई जगह रपट बहने से दर्जनों गाँवो का सम्पर्क टूट गया हैं।

माउंट आबू में बिगड़े हालात

प्रदेश के एक मात्र हिल स्टेशन पर बिपरजॉय तूफान में आई बारिश और हवा के बीच प्रशासनिक लापरवाही का आलम देखा गया. नगरपालिका के नेता प्रतिपक्ष सुनील आचार्य ने कहा की पूर्व में भी जिससे ज्यादा बारिश और तूफान आए पर तत्कालीन प्रशासनिक तत्परता के जल्द ही हालात सामान्य हो जाते थे. इस बार प्रशासनिक लापरवाही का आलम रहा हैं.

 चार दिन भी नहीं हटाए गए पेड़

पूर्व में आपदा आने पर माउंट आबू में सीआरपीएफ,सेना, वायुसेना का स्टेशन का जिनसे मदद ली जाती थी साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधि और संगठनों से भी संपर्क कर कार्य किया जाता था पर इस बार प्रशासन ने किसी से भी संपर्क नहीं किया, जिसके चलते ऐसे हालात बने हैं शहर में पिछले 4 दिनों से बिजली नहीं हैं ना ही पानी आ रहा हैं नेटवर्क नहीं होने से लोग किसी से संपर्क नहीं कर पा रहे हैं. कई जगह सड़को पर पेड़ गिरे हुए जिसे 4 दिन बाद भी हटाया नहीं गया हैं.

ये भी पढ़ें- Rajasthan : आदिवासी क्षेत्र की स्कूली लड़की को बहलाकर ले गया युवक, कमरे में की दरिंदगी, अब जेल में कटेगी जिंदगी

 

 

 

Trending news