सिरोही में रेस्क्यू में लगे SDRF के जवान बहे, बूंदी में 8 गांव में बाढ़, जालोर में मूसलाधार बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1316571

सिरोही में रेस्क्यू में लगे SDRF के जवान बहे, बूंदी में 8 गांव में बाढ़, जालोर में मूसलाधार बारिश

Heavy Rain In Rajasthan : सिरोही के पिंडवाड़ा उपखंड के काछोली नदी में 2 लोगों के बहने का मामला सामने आया है. एक युवक ने चट्टान को पकड़कर अपनी जान बचाई तो तेज बहाव होने के चलते एक युवक नदी में बह गया.

सिरोही में रेस्क्यू में लगे SDRF के जवान बहे, बूंदी में 8 गांव में बाढ़, जालोर में मूसलाधार बारिश

Heavy Rain In Rajasthan : राजस्थान में इस साल मानसून ने जुलाई के महीने में बारिश का 66 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, अगस्त के महीने में दूसरे दौर की बारिश के बाद तीसरे दौर की बारिश भी जमकर हो रही है. इधर कई जगहों से जलभराव की खबरें भी आ रहा है. नदियां उफान पर हैं और कई निचले इलाकों में पानी भर गया है.

fallback

इधर सिरोही के पिंडवाड़ा उपखंड के काछोली नदी में 2 लोगों के बहने का मामला सामने आया है. एक युवक ने चट्टान को पकड़कर अपनी जान बचाई तो तेज बहाव होने के चलते एक युवक नदी में बह गया. वहीं युवक को बचाने पहुंची एसडीआरएफ की नाव भी पलट गई.

SDRF के 3 जवानों ने बहकर चट्टान का सहारा लिया , वहीं SDRF टीम का एक जवान बबूल की झाड़ियों में अटक गया. बारिश और अंधेरे की वजह से रेस्क्यू का काम प्रभावित हुआ है. सेना के जवानों को भी मौके पर बुलाया गया. जिला कलेक्टर डॉ भंवरलाल,पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता, उपखंड अधिकारी हंसमुख कुमार , पुलिस उप अधीक्षक जेठूसिंह करणोत और तहसीलदार मादाराम मीणा मौके पर मौजूद है.

fallback

यहां हालात ये रहे कि रास्ते में रपट पर पानी का बहाव तेज होने के चलते कलेक्टर डॉ भंवरलाल और पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता समेत अन्य अधिकारी ट्रैक्टर पर बैठकर रेस्कूय स्थल तक पहुंचे थे.

इधर बूंदी में केशोरायपाटन में चंबल के उफान पर होने से लाखेरी इंदरगढ़ क्षेत्र के 8 गांव बाढ़ से घिर हुए हैं. चाणदा, बगली और बहड़ावली से लोगों का पलायन जारी है. लोगों को प्रशासन रेस्क्यू कर रहा है, वहीं कई गांवों में पहुंचने तक का कोई जरिया नहीं बचा है.

fallback

वहीं जालोर में मूसलाधार बारिश से जनजीवन बेहाल है. जसवंतपुरा,रानीवाड़ा और भीनमाल उपखंड मुख्यालय क्षेत्र में बाढ़ के हालात है. जसवंतपुरा-सुंधा माता मार्ग, जसवंतपुरा-सिरोही मार्ग , जसवंतपुरा-रेवदर मार्ग ,जसवंतपुरा-जालौर मार्ग पर ट्रैफिक बंद है.

fallback

सुंधा माता रोड पर मूसलाधार बारिश होने से 5 फीट तक पानी बह रहा है, जिसके चलते मंदिर ट्रस्ट ने यात्रियों को विभिन्न जाति भवनों में रुकने का आह्वान किया है. जसवंतपुरा थाना अधिकारी मनीष सोनी और रानीवाड़ा थानाधिकारी सवाईसिंह की तरफ से नदी नालों पर पुलिस तैनात की गई.

जालेरा कल्ला नाले में तेज बहाव से रपट पर बड़ा गड्ढा पड़ जाने से रानीवाडा-सांचोर हाइवे बन्द हो गया है. यहां भी पुलिस की तैनाती की गयी है. राधिकावास नदी में दो दिन से तकनीकी खराबी के कारण खाली ट्रक खड़ा था जो, नदी के किनारे खड़ा था, वो भी पानी में बह गया.

fallback

सुंधामाता सहित कोड़ी,मालवाड़ा, सुरजवाड़ा, गोलवाड़ा, बडगांव समेत सभी नदियां उफान पर है. भारी बारिश के चलते जिला कलेक्टर निशांत जैन ने जिले में सरकारी एवं निजी विद्यालयों में अवकाश घोषित किया है. इससे पहले देर रात दो बाइक सवार करड़ा से भीनमाल जाने के दौरान रोपसी नदी में पानी के बहाव में बह गये.  जिनको भीनमाल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की सहायता से रेस्क्यू किया.

(कंटेंट- संदीप व्यास, साकेत गोयल ,डूंगरसिंह राठौड़ )

अन्य खबरें

Chaksu : शवों को दफनाए जाने वाले मोक्षधाम में पानी भरा, रास्ता बंद, इसी पानी से रोजाना गुजर रहे स्कूली बच्चे और लोग

बारां के अंता में कालीसिंध नदी उफान पर, मकान और खेत पानी में डूबे

Rajasthan Weather Update : बारिश ने तोड़ा 66 सालों का रिकॉर्ड, अब कोटा, उदयपुर और जोधपुर में भारी बारिश की चेतावनी

Trending news