Rajasthan Weather: माउंट आबू में जमाव बिंदु के करीब पहुंचा तापमान,नक्की झील पर जमी ओस की चादर
Advertisement

Rajasthan Weather: माउंट आबू में जमाव बिंदु के करीब पहुंचा तापमान,नक्की झील पर जमी ओस की चादर

Mount Abu Weather: राजस्थान के हिल स्टेशन माउंट आबू में सर्दी का तेवर रोजाना बदल रहा हैं.  आज माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया . यहां न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई . 

माउंट आबू तापमान

Mount Abu Weather: राजस्थान के हिल स्टेशन माउंट आबू में सर्दी का तेवर रोजाना बदल रहा हैं.  आज माउंट आबू में न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया . यहां न्यूनतम तापमान में दो डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज हुई . अल सुबह पर्वतीय वादियों पर छाया रहा कोहरा. यहां बीते कई दिनों से न्यूनतम तापमान एकदम से माइनस 5 डिग्री सेल्सियस पर लुढ़क चुका था तो वहीं अब न्यूनतम तापमान 1 डिग्री सेल्सियस पर आकर रुक गया.

लगातार गिरावट दर्ज 
ऐसा लग रहा है की माउंट आबू में पारा तापमान में लगातार गोते लगा रहा है. कभी पारा एकदम से गिर जा रहा है. तो कभी पारा 7 से 8 डिग्री तक ऊपर की ओर खिसक जाता है.  मौसम में आ रहे इस उतार-चढ़ाव की वजह से माउंट आबू में आम जनजीवन पर भी 
असर देखने को मिल रहा है. बीते दिन माउंट आबू का अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है. तापमान में उतार-चढ़ाव से आमजन परेशान हैं. ठंड़ की वजह से लोगों के काम प्रभावित हो रहा है. ठड़ के कारण बच्चों और बुजुर्गों को तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. 

जिलों में मौसम का हाल 
लगातार कम हो रहा प्रदेश का न्यूनतम तापमान.आज प्रदेश के सभी जिलों में मौसम साफ. तो वहीं पूर्वी राजस्थान के तापमान में गिरावट जारी. माउंट आबू का न्यूनतम तापमान  1 डिग्री पहुंच गया. फतेहपुर का न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री मापा गय. तो वहीं सीकर का न्यूनतम तापमान 6.8 डिग्री मापा गया. साथ ही संगरिया,चुरु,पिलानी का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री के करीब पहुंच गया. दूसरी तरफ जालौर,बाड़मेर, फलोदी का अधिकतम तापमान 27 डिग्री मापा गया. 

सर्दी का असर तेज 
साथ ही फतेहपुर के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में 19.9 डिग्री का अंतर दर्ज हुआ. फतेहपुर का अधिकतम 25 और न्यूनतम तापमान 5.1 डिग्री. राजस्आथान में आने वाले दिनों में प्रदेश के तापमान में और आएगी कमी. खने को मिल रहा है. धूप कम होने के हिल स्टेशन माउंट आबू में गिरावट के कारण सर्दी का असर तेज महसूस किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में बढ़ा प्रदुषण तो झुंझुनूं में भी दिखा असर

 

Trending news