ग्राम विकास अधिकारी संघ ने विधायक को सौंपा ज्ञापन मांग पत्र, कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1262852

ग्राम विकास अधिकारी संघ ने विधायक को सौंपा ज्ञापन मांग पत्र, कही ये बात

सीकर के खंडेला इलाके के ग्राम विकास अधिकारी संघ ने राज्य सरकार द्वारा किए गए लिखित समझौते को लागू करने की मांग को लेकर किसान आयोग अध्यक्ष महादेव सिंह खंडेला को ज्ञापन दिया. 

अधिकारी संघ ने विधायक को सौंपा ज्ञापन मांग पत्र

Khandela: सीकर के खंडेला इलाके के ग्राम विकास अधिकारी संघ ने राज्य सरकार द्वारा किए गए लिखित समझौते को लागू करने की मांग को लेकर किसान आयोग अध्यक्ष महादेव सिंह खंडेला को ज्ञापन दिया. तहसील अध्यक्ष रामसिंह आर्य ने बताया कि मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा प्रशासन गांव के संग अभियान के दौरान आंदोलनरत ग्राम विकास अधिकारी संघ से 1 अक्टूबर 2021 को किए समझौते में 15 नवंबर तक मांगों पर सकारात्मक आदेश जारी करने का पूर्ण आश्वासन दिया था. 

यह भी पढ़ें- खंडेला: स्टांप विक्रेता ने किया आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने किया गिरफ्तार

उसके पश्चात निर्धारित समय अवधि में आदेश जारी नहीं करने पर संगठन द्वारा माह दिसंबर में पुनः आंदोलन किया गया, जिसमें संगठन के साथ 11 दिसंबर 21 को विभागीय मंत्री के द्वारा स्व लिखित समझौता करते हुए 30 से 45 दिन में महत्वपूर्ण मांगों पर आदेश जारी करने का पूर्ण आश्वासन दिया था, लेकिन 6 माह बीत जाने के बाद भी अभी तक मांग पत्र पर समझौता नहीं हुआ. 

संगठन की सर्वाधिक महत्वपूर्ण मांग ग्राम विकास अधिकारियों को वेतन विसंगति दूर कर ग्रेड पे 3600 करना, ग्राम विकास अधिकारियों के पदोन्नति पद सहायक विकास अधिकारी के समाप्त किए 106 पदों को पुनः सृजित करते हुए 671 नवीन पद सृजित करना, अन्य जिलों में पद स्थापित ग्राम विकास अधिकारियों का गृह जिले में पद स्थापित करने की मुख्यमंत्री और मंत्री से अनुमोदित की पत्रावली की पालना वाले पॉलिसी जारी करना, राजस्थान पंचायती राज अधिनियम और उच्च न्यायालय की एकल पीठ और खंडपीठ के निर्णय के विरुद्ध ग्राम विकास अधिकारी पद का चार्ज कनिष्ठ लिपिकों को देने के जारी किए. 

आदेश को प्रत्यहारित करना, 9 वर्षों से ग्राम विकास अधिकारियों को ग्राम पंचायतों के अतिरिक्त चार्ज पर दिए जा रहे अतिरिक्त प्रभार भत्ते में कटौती के आदेश को वापस करना सहित सलंग्न मांग पत्र का समझौता पर सकारात्मक आदेश जारी करने की मांग की है वरना संगठन द्वारा संपूर्ण प्रदेश में वादाखिलाफी आंदोलन प्रारंभ किया जाएगा, जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी शासन और राज्य सरकार की होगी. ज्ञापन देने वालों में धर्मेंद्र निठारवाल, नवरंग लाल, विकास सबलानिया, अशोक कुमार शेषमा, सांवरमल मांडिया, शिवकेश मीणा सहित अनेक ग्राम विकास अधिकारी उपस्थित रहें.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news