सख्ती: नगर पालिका प्रशासन ने हटाया अवैध अतिक्रमण, बाजार में दुकानदारों ने किया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1441427

सख्ती: नगर पालिका प्रशासन ने हटाया अवैध अतिक्रमण, बाजार में दुकानदारों ने किया विरोध

Khatushyshamjiसीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बें में सोमवार को नगरपालिका प्रशासन द्वारा और उपखंड अधिकारी प्रतिभा वर्मा वह अधिशाषी अधिकारी विशाल यादव के नेतृत्व में कस्बे के मंदिर दर्शन मार्ग से अस्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई.

सख्ती: नगर पालिका प्रशासन ने हटाया अवैध अतिक्रमण, बाजार में दुकानदारों ने किया विरोध

Khatushyshamji, Sikar: सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे में जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव 10 नवम्बर को मेला मजिस्ट्रेट कार्यालय हुई बैठक में आदेश दिया. जिसके बाद सोमवार को नगरपालिका प्रशासन द्वारा और उपखंड अधिकारी प्रतिभा वर्मा वह अधिशाषी अधिकारी विशाल यादव के नेतृत्व में कस्बे के मंदिर दर्शन मार्ग से अस्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई.

नगरपालिका प्रशासन ने मेला मजिस्ट्रेट कार्यालय से कार्रवाई शुरू हुई तो रींगस रोड़ पर दुकानों के लगे तिरपाल, टीन शेड इत्यादि को तोड़ना शुरु किया तो पूरे बाजार में हड़कंप मच गया. नगरपालिका द्वारा पहली बार फोल्डिंग तिरपाल को हटाने की कार्रवाई की जिसके चलते व्यापारियों ने स्वयं ही तिरपाल खोलने लगे और अनेक लोग समय पर तिरपाल नहीं हटा सके. उनके तिरपाल जेसीबी से फाड़ दिए गए.

कस्बे की पंचायती धर्मशाला के पास तो तिरपाल फाड़ने चक्कर में दुकान का शटर ही साथ आ गया. वहीं, नगर पालिका ने दो-तीन जगह दुकानों पर लगी एसीबी भी उखाड़ फेंक दी. नगरपालिका प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई का दुकानदारों ने व्यापक विरोध भी किया लेकिन थानाधिकारी सुभाष यादव के नेतृत्व पुलिस जाब्ता के चलते और उपखंड अधिकारी प्रतिभा वर्मा की सख्ती के चलते विरोध काम नहीं आया.

बाजार में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान काफी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई, जिसको हटाने के लिए पुलिस थानाधिकारी सुभाष यादव को मशक्कत करनी पड़ी और भीड़ को भगाने का लगातार प्रयास करते रहे. अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में एसबीआई बैंक के सामने, होटल श्याम, पूराना बस स्टैंड, मंदिर मार्ग, श्याम कुंड रास्ता सहित दर्शन मार्ग का अतिक्रमण हटाया गया. अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के बाद उपखंड अधिकारी प्रतिभा वर्मा ने बताया कि जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव की बैठक में अतिक्रमण हटाने के आदेश हुए थे.

इसके बाद सार्वजनिक सुचना जारी कर तीन दिन में अस्थाई अतिक्रमण हटाने का निर्देश नगर पालिका ने जारी किए थे, लेकिन अनेक दुकानदारों ने सुचना की पालना नहीं करने पर कार्रवाई की गई है. एसडीएम वर्मा ने कहा कि मंगलवार से मार्ग को चिंहित कर सीमाज्ञान किया जाएगा. उसके पश्चात दस्तावेजों को जांचने के बाद 40 फीट रास्ते में आ रहे स्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी. अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की दौरान कनिष्ठ अभियंता दिनेश कुमार चांदा, स्वास्थ्य निरीक्षक वीरेन्द्र सिंह चंदेलिया सहित पुलिसकर्मी और नगरपालिका के कर्मचारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- सनसनी: खेत के लिए निकला युवक नहीं लौटा घर, घाटोल में तीन दिन बाद नहर में मिला शव

Trending news