श्रीमाधोपुरः महर्षि वाल्मीकि जयंती पर निकली शोभायात्रा, झांकियां रही आकर्षण का केन्द्र
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1388909

श्रीमाधोपुरः महर्षि वाल्मीकि जयंती पर निकली शोभायात्रा, झांकियां रही आकर्षण का केन्द्र

सीकर जिले के श्रीमाधोपुर शहर में वाल्मीकि समाज की ओर से शरद पूर्णिमा पर बड़े ही हर्षोल्लास के साथ महर्षि वाल्मीकि जयंती मनाई गई। इस अवसर पर श्रद्धालुओं ने महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा आरती कर प्रसाद वितरण किया.

श्रीमाधोपुरः महर्षि वाल्मीकि जयंती पर निकली शोभायात्रा, झांकियां रही आकर्षण का केन्द्र

Srimadhopur: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर शहर में वाल्मीकि समाज की ओर से शरद पूर्णिमा पर बड़े ही हर्षोल्लास के साथ महर्षि वाल्मीकि जयंती मनाई गई। इस अवसर पर श्रद्धालुओं ने महर्षि वाल्मीकि की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया तथा आरती कर प्रसाद वितरण किया.

यह भी पढ़ें - BJP प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने CM गहलोत को दी 'सुलेमान' की संज्ञा, दिया यह बड़ा बयान

अंबेडकर पार्क से वाल्मीकि समाज की ओर से शहर में डीजे के साथ शोभा यात्रा निकाली गई. शोभायात्रा में जीवंत झांकियां आकर्षण का केंद्र रही. इस दौरान वक्ताओं ने कहा महर्षि वाल्मीकि ने शिक्षा की अलख जलाई थी. ऐसे में समाज के लोगों को अपने बच्चों की शिक्षा की ओर ध्यान देने की जरूरत है. तभी हम महर्षि वाल्मीकि के सच्चे अनुयायी बन सकते हैं. कलम के महत्व को समझ कर ज्यादा से ज्यादा बच्चों को उच्च स्तर की शिक्षा ग्रहण कराएं. क्योंकि शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है जिससे समाज शैक्षिक, सामाजिक, धार्मिक,आर्थिक, राजनीतिक क्षेत्र में अग्रसर होकर समाज का विकास कर सकता है,

 वाल्मीकि समाज को यह संकल्प लेना होगा कि समाज में व्याप्त आडंबर,अंधविश्वास,भूत- पूजा, नशाखोरी का त्याग कर ज्यादा से ज्यादा बच्चों को शिक्षा ग्रहण कराने का समाज को संकल्प लेना होगा. इस दौरान वार्ड पार्षद राजेश हरिजन,सुरेश मतंग सहित काफी संख्या में महिलाएं बच्चे एवं प्रबुद्ध जन मौजूद रहे.

खबरें और भी हैं...

राजस्थान में आने वाले दिनों में भी बारिश का दौर रहेगा जारी, तापमान में आएगी जबरदस्त गिरावट

पायलट के साथ भंवरलाल शर्मा ने की थी बगावत, फिर पलटी मार कर गहलोत के गुट में हो गए थे शामिल

नहीं रहे सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

Trending news