Sikar Yuvraj Meena Big Update: युवराज मीणा की मौत का मामला, धरना व प्रदर्शन समाप्त, इन मांगों पर बनी सहमति
Advertisement

Sikar Yuvraj Meena Big Update: युवराज मीणा की मौत का मामला, धरना व प्रदर्शन समाप्त, इन मांगों पर बनी सहमति

Sikar Yuvraj Meena death Update​: सीकर बंद, धरना, प्रदर्शन व जाम के बाद शाम को दूसरे दौर की वार्ता के सफल वार्ता के बाद परिजनों व सर्व समाज के लोगों ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया. मृतक छात्र युवराज मीणा के परिजनों को 30 लाख का मुआवजा व राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली सहमति पर सहमति बनी.

Sikar Yuvraj Meena Big Update: युवराज मीणा की मौत का मामला, धरना व प्रदर्शन समाप्त, इन मांगों पर बनी सहमति

Sikar Yuvraj Meena death Update​: सीकर में बीती रात बारिश के पानी से भरे गड्ढे में डूबने से छात्र की मौत मामले में आज पूरे दिन सीकर बंद, धरना, प्रदर्शन व जाम के बाद शाम को दूसरे दौर की वार्ता के सफल वार्ता के बाद परिजनों व सर्व समाज के लोगों ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया. दूसरे दौर की वार्ता में परिजनों की मांगों पर जिला प्रशासन व पीड़ित परिवार की ओर से प्रतिनिधिमंडल के बीच सहमति बनी.

छात्र की मौत मामले में आज पूरे दिन सीकर बंद

जिसके बाद एसके की मोर्चरी व अस्पताल के सामने मुख्य मार्ग पर चल रहा धरना प्रदर्शन समाप्त हुआ सहमति बनने के बाद मृतक छात्र युवराज मीणा के शव का पोस्टमार्टम मेडिकल टीम द्वारा कर परिजनों को सौंपा गया.

पीड़ित परिवार की ओर से प्रतिनिधिमंडल के बीच सहमति बनी

जिला कलेक्टर राकेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि परिजनों ने मामले को लेकर जो मांगे रखी थी उन पर सहमति हुई है. पीड़ित परिवार को आर्थिक मुआवजा दिया जाएगा. मामले में दोषी नगर परिषद के जिम्मेदार अधिकारी को सस्पेंड किया गया. घटना के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. नवलगढ़ रोड पर जलभराव की समस्या के निवारण के लिए भी जल्द कार्य किया जाएगा.

मामले में दोषी अधिकारी को किया सस्पेंड 

आदिवासी मीणा समाज के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि जो भी घटना हुई है वह बड़ी ही दुखद है. सर्व समाज के सहयोग से पूरे दिन हुए धरना प्रदर्शन और आंदोलन के कारण जिला प्रशासन व परिजनों के बीच मांगों पर सहमति बन पाई. मामले में जिम्मेदार नगर परिषद के एक्सईएन को तुरंत निलंबित किया गया. मृतक छात्र युवराज मीणा के परिजनों को 30 लाख का मुआवजा व राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली सहमति पर सहमति बनी.

परिजनों को 30 लाख का मुआवजा

नगर परिषद सभापति, नगर परिषद आयुक्त, ठेकेदार व कोचिंग संस्थान सहित जिम्मेदारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया. मामले की जांच के लिए भी कमेटी का गठन किया गया. नवलगढ़ रोड पर पानी निकासी के कार्य को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया गया.

ये भी पढ़ें- सीकर: नवलगढ़ में डूबने से छात्र की मौत, जिम्मेदार कौन?

ज्ञात रहे छात्र युवराज मीणा की मौत के बाद सर्व समाज के आह्वान पर आज पूरे दिन सीकर पूर्ण रूप से बंद रहा. छात्र की मौत मामले में सुबह से ही भाजपा, माकपा, आरएलपी, छात्र संगठन एबीवीपी, एसएफआई, तेजा सेना सहित अनेक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने शहर के प्रतिष्ठान बंद करवा कर शहर के नवलगढ़ पुलिया, जाट बाजार, पिपराली रोड, एसके अस्पताल के सामने सहित कई जगह सांकेतिक रूप से जाम लगाकर अपना विरोध जताया.

वहीं आक्रोशित लोगों ने शहर के कल्याण सर्किल पर टायर जलाकर भी विरोध प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन व नगर परिषद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

Trending news