Sikar Weather Update: ठिठुरन भरी सर्दी बेहाल हुए लोग, घर में दुबककर बैठने को मजबूर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2046646

Sikar Weather Update: ठिठुरन भरी सर्दी बेहाल हुए लोग, घर में दुबककर बैठने को मजबूर

Rajasthan News: राज्य के सीकर जिले में बढ़ रही ठंड और कोहरे से आमजन परेशान है. ऐसे में खुद को सुरक्षित रखने के लिए लोग तरह-तरह के जतन कर रहे हैं. कोई गर्म कपड़े पहन रहा है, तो कोई अलाव का सहारा ले रहा है. 

 

Sikar Weather Update: ठिठुरन भरी सर्दी बेहाल हुए लोग, घर में दुबककर बैठने को मजबूर

Sikar Weather News: राजस्थान में नए साल की शुरुआत से ही मौसम तेजी से करवट बदलता दिख रहा है. कड़ाके की ठंड और कोहरे से परेशान लोग घर में बिस्तर में दुबक कर बैठने को मजबूर है. वहीं, राज्य के सीकर जिले में रिकॉर्ड तोड़ ठंड पड़ रही है. फतेहपुर समेत कई क्षेत्रों में गत सप्ताह से पड़ रही कड़ाके की सर्दी ने आमजन के छक्के छुड़ा दिए हैं. इससे सामान्य जन जीवन काफी प्रभावित हो रहा है. 

सर्द हवाओं और कोहरे ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें
ठिठुरन भरी सर्दी से निजात पाने के लिए लोग सुबह-शाम अलाव और गर्म कपड़ों का सहारा लेते नजर आते है. वहीं, सूर्यदेव की चटक धूप के भी अल्प समय के लिए निकलने की वजह से सर्दी के तेवर ज्यों के त्यों ही बने रहते है. इस ठिठुरन भरे वातावरण के कारण लोगों के हाथ-पांव भी ठन्डे रहते है, जिस वजह से कई लोगों में सर्दी-जुकाम की समस्या बढ़ रही है. वहीं फतेहपुर समेत कई क्षेत्रों में लगातार घने कोहरे का सितम जारी है. इससे वाहन चालकों की परेशानी बढ़ गई. सड़क पर तेज गति से दौड़ने वाले वाहन हेड लाइट की मदद से रेंगते हुए नजर आ रहे हैं. साथ ही आसपास की चीजों को देखना भी काफी मुश्किल हो रहा है. 

न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी के बाद भी ठंड जारी 
एक सप्ताह से अधिक बीत जाने के बाद भी कोहरे के बादल छटने का नाम नहीं ले रहे, जिसके कारण लोगों के दैनिक कार्य भी प्रभावित हो रहे है. कृषि अनुसंधान केन्द्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार, शनिवार को न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. आज का न्यूनतम तापमान 6.0 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं, बीते दिन शुक्रवार को मामूली बढ़त के साथ न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस मापा गया था, जबकि अधिकतम तापमान 14.0 दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- Baran News: शादी का झांसा देकर महिला क्लाइंट से ज्यादती, 6 माह से फरार वकील गिरफ्तार

Trending news