सीकर: सेना में भर्ती के जज्बे को बढ़ाने के लिए बनाई शार्ट फिल्म, लोग कर रहे हैं पसंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1290871

सीकर: सेना में भर्ती के जज्बे को बढ़ाने के लिए बनाई शार्ट फिल्म, लोग कर रहे हैं पसंद

शेखावाटी की धरती जो वीरों की धरती मानी जाती है और जहां हर घर में एक सैनिक होता है. वहां के और अन्य क्षेत्रों के युवाओं को मोटिवेट करने के लिए और इसी योजना के बारे में प्रचार-प्रसार के लिए उन्होंने अग्निपथ शॉर्ट मूवी बनाई.

सीकर: सेना में भर्ती के जज्बे को बढ़ाने के लिए बनाई शार्ट फिल्म, लोग कर रहे हैं पसंद

Sikar: बीते दिनों केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती के लिए अग्निपथ योजना लाई गई.जहां इस योजना के विरोध देशभर में आक्रोशित युवाओं ने सरकारी संपत्ति को आग लगा दी और जमकर तोड़फोड़ की थी, तो कुछ युवाओं ने सुसाइड कर लिया था.

वहीं भर्ती में पूरे जोश से भाग लेने और मोटिवेट करने के मकसद से सीकर के कुछ युवायों ने एक शार्ट फ़िल्म बनाई और हौसला रख कर भर्ती में शामिल होने के लिए युवाओं को  प्रेरित कर रहे है. जिसे अब तक हजारों लोग देख चुके हैं. शॉर्ट मूवी की सबसे खास बात यह है कि इसके सभी किरदार शेखावाटी इलाके के हैं और शूटिंग भी पूरी शेखावाटी क्षेत्र में हुई है.

अग्निपथ के समर्थन में बनी फिल्म
फिल्म के डायरेक्टर व यूट्यूब चैनल चलाने वाले सतवीर सिंह सुंडा ने बताया कि वह पहले वह करीब दो दर्जन से ज्यादा शॉर्ट मूवी बना चुके हैं. हाल ही में केंद्र सरकार अग्निपथ योजना लेकर आई थी, जिसका विरोध पूरे देश में हुआ था और कई युवाओं ने तो सुसाइड तक कर लिया.

ऐसे में शेखावाटी की धरती जो वीरों की धरती मानी जाती है और जहां हर घर में एक सैनिक होता है. वहां के और अन्य क्षेत्रों के युवाओं को मोटिवेट करने के लिए और इसी योजना के बारे में प्रचार-प्रसार के लिए उन्होंने अग्निपथ शॉर्ट मूवी बनाई.

गांव के 8 लोगों ने निभाए किरदार
बता दें कि इस मूवी में गांव के ही 8 लोगों ने अलग-अलग किरदार निभाए. फिल्म की शूटिंग भी शेखावाटी इलाके के एक गांव में ही पूरी की गई है. गांव के लोगों का भी इसमें काफी सपोर्ट रहा है.सतवीर ने बताया कि इस शॉर्ट मूवी को बनाने का हमारा उद्देश्य यही है कि युवाओं का किसी भी तरह से ध्यान नहीं भटके और वह सेना में जाने के लिए ज्यादा से ज्यादा प्रेरित हो.

यह भी पढ़ें: Kargil Vijay Diwas: सीकर में शहीद पर कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को किया गया नमन

साथ ही सतवीर ने बताया कि फिल्म का डायरेक्शन मैंने खुद ने किया है और सिनेमैटोग्राफी के लिए उनके दोस्त को चेन्नई से आया था. शॉर्ट मूवी को लोगों ने इतना पसंद किया कि उस पर अब तक हजारों लाइक और कमेंट आ चुके हैं.
युवाओं को किया मोटिवेट
फिल्म में पिता का किरदार निभाने वाले मूलचंद ने बताया कि केंद्र सरकार कुछ दिनों पहले सेना भर्ती के लिए अग्निपथ की योजना लेकर आई. जिसके विरोध में देशभर में युवा सड़कों पर आए जिन्होंने सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया. ऐसे में हमने इस फिल्म को बनाया, जिससे हम लोगों को यह समझा सकें कि योजना बिल्कुल भी बुरी नहीं है.

युवा पहले की तरह ही सेना भर्ती के लिए तैयारी करें.न कि आत्महत्या जैसे कोई गलत कदम उठाएं. बल्कि अपने देश सेवा का जज्बा बरकरार रखे मातृभूमि की रक्षा में जाने का संकल्प ले.

सीकर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: जालोर से गायब दो बच्चे मिले,जयपुर के SMS अस्पताल से चोरी बच्चे का अता पता नहीं,अब मदद करने वाले को ईनाम देगी पुलिस

विवाहिता ने किया इनकार तो सनकी आशिक ने पति को जहरीली चाय पिलाकर नहर में फेंक दिया

 

 

 

 

Trending news