सीकर की सलोनी ने जीता सोना,ताइक्वांडों में लहराया कामयाबी का परचम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1668891

सीकर की सलोनी ने जीता सोना,ताइक्वांडों में लहराया कामयाबी का परचम

Sikar: सीकर की बेटी ने राजस्थान का मान बढ़ाया है.अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार तीसरी बार ताइक्वांडो में सलोनी मीणा ने जीता स्वर्ण पदक. नीमकाथाना पहुंचने पर जगह-जगह सलोनी मीणा का किया स्वागत.पैतृक गांव नयाबास में ग्रामीणों ने किया भव्य अभिनन्दन समारोह आयोजित.

 

सीकर की सलोनी ने जीता सोना,ताइक्वांडों में लहराया कामयाबी का परचम

Sikar: सीकर के नीमकाथाना इलाके के ग्राम पंचायत नयाबास की रहने वाली सलोनी मीणा ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ताइक्वांडो में लगातार तीसरी बार स्वर्ण पदक जीतने पर नीमकाथाना पहुंचने पर लोगों ने जोरदार स्वागत किया. डीजे की धुन पर नीमकाथाना,खेतडी मोड,मीणा धर्मशाला में शहर के मुख्य बाजार होते हुए नयाबास तक सलोनी का स्वागत जुलूस निकाला गया.

नयावास में स्वागत समारोह आयोजित किया गया जहां ग्रामीणों द्वारा सलोनी मीणा का साफा माला पहनाकर स्वागत किया.समारोह में सलोनी मीणा ने कहा कि आज के युग में बेटियां कहीं भी बेटों से कम नहीं है.

सिर्फ माता-पिता का विश्वास होना चाहिए. उन्होंने कहा कि खेल के दौरान मुझे कई परिस्थितियों से गुजरना पड़ा, मैंने खेल नहीं छोड़ा. आगामी समय में ओलंपिक खेलूंगी और इस क्षेत्र का नाम दुनिया में रोशन करूंगी. आदिवासी मीणा सेना के प्रदेश प्रमुख सुरेश किशोरपुरा ने बताया कि सलोनी पदक लाने के बाद प्रथम बार आगमन पर राजधानी जयपुर के जवाहर सर्किल द्वार से सलोनी राष्ट्रीय ध्वज दिखाकर राजस्थान पुलिस के महानिरीक्षक (आईजी) किशन सहाय मीणा ने रवाना किया.

 इसके बाद विधानसभा के सामने, चोमू, सामोद, राडावास, अमरसर, अजीतगढ,़ गढटकनेत, बामल्डा जोहडा स्टेण्ड़, झाड़ली, थोई, कांवट, चला, झडाया, भूदोली मोड़ तक बड़ी संख्या में महिला और पुरुषों ने जगह-जगह गाजे-बाजे से स्वागत किया.

गांव के सम्मान समारोह में उनके गणमान्य लोगों ने उन्हें पुरस्कार स्वरूप नगद राशि भेंट की. इस दौरान पूर्व आईएएस अधिकारी के.एल. मीणा, आदिवासी मीन सेना के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश किशोरपुरा, आदिवासी मीणा सेवा संघ नीमकाथाना अध्यक्ष व रिटायर्ड बैंक मैनेजर पूरणमल मीणा, रिटायर्ड एयर इंडिया के अधिकारी गिरधारी लाल मीणा,

युवा नेता राजेश भाईडा, विधि कॉलेज जयपुर के अध्यक्ष हिमांशु जेफ, श्रवन प्रधान, दिल्ली पुलिस पूर्व एसीपी रामअवतार, एडवोकेट एपीपी मोहनलाल, रेलवे अधिकारी सुरज्ञान, पार्षद प्रेमचंद शहीद अनेक लोग मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-  Tonk News: दो समुदाय के बीच हुए तनाव में 35 लोग राउंडअप, BJP टीम पहुंचेगी मालपुरा

 

Trending news