Sikar News: राजीव गांधी शहरी और ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आगाज, ये कार्यक्रम रहे खास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1811703

Sikar News: राजीव गांधी शहरी और ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आगाज, ये कार्यक्रम रहे खास

Sikar News: सीकर में राजीव गांधी शहरी और ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आगाज होने वाला है,विधायक राजेंद्र पारीक और नगर परिषद सभापति जीवन खा करेंगे खेलों का उद्घाटन.

 

Sikar News: राजीव गांधी शहरी और ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आगाज, ये कार्यक्रम रहे खास

Sikar News: सीकर के राजीव गांधी शहरी और ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आगाज हुआ, राजकीय श्री कल्याण विद्यालय के खेल मैदान में हुए उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि विधायक राजेंद्र पारीक और अध्यक्षता जिला कलेक्टर सौरभ स्वामी थे, विशिष्ट अतिथि नगर परिषद सभापति जीवन खान और कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनीता गीठाला थी, उद्घाटन समारोह के दौरान खेल मैदान पर सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए.

 तो वहीं, आए हुए अतिथियों का स्वागत भी किया गया. इसके साथ ही अतिथियों ने आए हुए खिलाड़ियों से परिचय किया.उद्घाटन मैच भी हुआ मैच के दौरान विधायक राजेंद्र पारीक ने बास्केटबॉल खेल कर उद्घाटन किया. एक टीम का नेतृत्व नगर परिषद सभापति जीवन खान ने किया. इस दौरान सरकारी अधिकारी राजनेता विभिन्न स्कूलों के खिलाड़ी छात्र-छात्राएं मौजूद रहें. आज राजीव गांधी ग्रामीण एवं शहरी खेल का आगाज हुआ है, पिछले वर्ष भी इसी तरह से आगाज हुआ था. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्वयं कई गांव का दौरा किया था.

खेलों में भाग लिया था और इसी खेल की जो सबसे बड़ी खूबसूरती यह है कि दादा पोता साथ साथ खेलते हैं पिता-पुत्र एक साथ खेलते हैं ना आयु का है ना जाति का है ना समाज का है ना वर्ग का है सिर्फ खेल की भावना से इस खेल को खेलते हैं. 

हम सब राजस्थानी हैं हम ही खेलेंगे हम ही जीतेंगे. इस खेल में जो सबसे महत्वपूर्ण उपलब्धि है, वह समांतर प्रतिभाएं जिनके अंदर अपार प्रतिभा होती है. लेकिन अवसर के अभाव में वह अपने खेलों की प्रतिभा को निखार नहीं पा रहे हैं.

 इन खेलों में जब राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता होगी तो पंचायत से ब्लॉक ब्लॉक से जिला जिले से राज्य स्तर तक खिलाड़ी पहुंचेगा तब उस खेल-खिलाड़ी प्रतिभा सामने पहुंचेगी राजस्थान सरकार की दृष्टि और अंतरराष्ट्रीय खेलों में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री की सोच है जब तक हम उन खिलाड़ियों को साथ नही देंगे तब तक उनके अंदर छिपी प्रतिभा बाहर नहीं निकलेगी.

ये भी पढ़ें- जाट के खेत के नीचे मिली शनिदेव की मूर्ति, बना राजस्थान का सबसे बड़ा शनि मंदिर

 

Trending news