rajasthan weather update: तीसरे दिन भी तापमान माइनस में किया गया दर्ज,खेतों में फसलों पर जमी बर्फ
Advertisement

rajasthan weather update: तीसरे दिन भी तापमान माइनस में किया गया दर्ज,खेतों में फसलों पर जमी बर्फ

फतेहपुर क्षेत्र में तेज सर्दी का असर बना हुआ हैं. तेज सर्दी के कारण आम जन पूरी तरह से प्रभावित नजर आ रहा है. 

rajasthan weather update: तीसरे दिन भी तापमान माइनस में किया गया दर्ज,खेतों में फसलों पर जमी बर्फ

Fatehpur: फतेहपुर क्षेत्र में पिछले कई दिनों से तेज सर्दी का असर लगातार बना हुआ है. फतेहपुर में आज तीसरे दिन भी तापमान माइनस में दर्ज किया गया है. तापमान के माइनस में जाने से खेतों में फसलों पर बर्फ जमी हुई नजर आई. तेज सर्दी से बचाव को लेकर लोग अलाव जलाकर राहत पाने की जुगत करते हुए देखे गए. हालांकि मौसम साफ है फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र पर आज का न्यूनतम तापमान - माईनस 3.7 डिग्री दर्ज किया गया है.

फतेहपुर क्षेत्र में तेज सर्दी का असर बना हुआ हैं, तेज सर्दी के कारण आम जन पूरी तरह से प्रभावित नजर आ रहा है. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार आज तीसरे दिन भी फतेहपुर का न्यूनतम तापमान माइनस में दर्ज किया गया तापमान के माइनस में रहने के कारण लोगों को सर्दी का एहसास ज्यादा हो रहा है लोग सर्दी से बचाव को लेकर अलाव जलाकर तपते हुए नजर आए वही लोग गर्म कपड़ों में लिपटे हुए भी नजर आए. 

सर्दी के कारण सड़कों पर आवागमन भी कम नजर आता है. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार आज का न्यूनतम तापमान माइनस 3.7 डिग्री दर्ज किया गया है. फतेहपुर में आज तीसरे रोज भी तापमान माइनस में दर्ज किया गया है. तापमान के माइनस में दर्ज होने के कारण खेतों में फसलों पर बर्फ की परत जमी हुई नजर आई. वहीं बर्तनों में रखा पानी के ऊपर भी बर्फ की परत जमी हुई नजर आई. खेतों में फसल पर बर्फ जमने से सरसों और सब्जी की फसलों को नुकसान होने की पूरी संभावना पैदा हो गई है. जिसके चलते किसानों को फसल खराबे की चिंता सताने लगी है सब्जी की फसलों में मटर सहित अन्य फसल में पाला पड़ने और बर्फ जमने से फसल खराब होने लगी है तो वही सरसों के भी खराब होने की संभावना हो गई है.

वहीं बीते दिनों के न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो फतेहपुर में

16 जनवरी माइनस 3.7 डिग्री
15 जनवरी माईनस 4.7,

14 जनवरी माइनस 3.5 डिग्री
13 जनवरी 7.5 डिग्री,
12 जनवरी 9.7 डिग्री

यह भी पढे़ं- मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral

यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

Trending news