Sikar: रंगदारी के खिलाफ अधिकारी मौन,श्याम भक्तों को न्याय देगा कौन?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2116460

Sikar: रंगदारी के खिलाफ अधिकारी मौन,श्याम भक्तों को न्याय देगा कौन?

Sikar news: राजस्थान के सीकर जिला खाटूश्यामजी के विश्व प्रसिद्ध बाबा श्याम की धार्मिक नगरी में पार्किंग के नाम पर लाखों श्रद्धालुओसे रंगदारी का गौरख धंधा जारी है.ऐसे में श्याम भक्तों से लगातार लूट का काम जारी है.

रंगदारी के खिलाफ अधिकारी मौन

Sikar news: राजस्थान के सीकर जिला खाटूश्यामजी के विश्व प्रसिद्ध बाबा श्याम की धार्मिक नगरी में पार्किंग के नाम पर लाखों श्रद्धालुओसे रंगदारी का गौरख धंधा जारी है. प्रशासन पुलिस इस मामले में आंखे मूंदे बैठे है जिसका पार्किंग ठेकेदार फायदा उठा कर करोड़ो रूपए वसूलने में जुटा है. 

पार्किंग व्यवस्था में नहीं हुआ सुधार

इस रंगदारी के खिलाफ जी राजस्थान की मुहिम जारी है. खाटूश्यामजी में पार्किंग ठेकेदार की चल रही रंगदारी रूकने का नाम नहीं ले रही है. हालांकि यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने जिला कलेक्टर व उपखंड अधिकारी से वार्ता कर सुधार करने का आश्वासन दिया लेकिन इसके बावजूद जिला कलेक्टर व उपखंड प्रशासन अभी भी कोई कार्रवाई करने से कतरा रहे हैं.ऐसे में श्याम भक्तों से लगातार लूट का काम जारी है.

पार्किंग के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला
पार्किंग ठेकेदार ने ना ही सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं और समय सीमा के हिसाब से रसीद नहीं काटकर प्रत्येक गाड़ी से ही 100-100 रूपये वसुल कर रहे हैं.ऐसे में टोल के रूप में वसुली जा रही राशि के चलते श्याम भक्त व ठेकेदार के बीच हाथापाई की नौबत भी आ जाती है.

ऐसे में इस धार्मिक नगरी का सौहार्द खतरे में है और देश के कोने कोने से लाखों श्याम भक्त एक नकारात्मक मैसेज लेकर जा रहे हैं.श्याम भक्तों व आमजन के जेहन में एक ही बात है कि कब चेतेगा प्रशासन,कब होगी रंगदारी खत्म होगी.

श्याम भक्तो से रंगदारी के खिलाफ मुहिम
रींगस से खाटू आने वाला भक्त चुंगी के रूप में पहले एक सौ रूपए दे रहा है.फिर कस्बे में किसी गली में गाड़ी खड़ी कर देता है तो पार्किंग ठेकेदार गाड़ी उठाकर ले जाता है और पांच सौ रूपए लेता है.इसके साथ ही श्याम भक्त चुंगी कर देने बाद कस्बे की किसी पार्किंग में आता है. वहां भी उनसे अलग से शुल्क वसुला जा रहा है.ऐसे में श्याम भक्तों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.इसके साथ ही रींगस रोड़ पर बैरियर लगाकर भक्तों से ऐसा बर्ताव किया जाता है कि जैसे वह भक्त बाघा बॉर्डर पार कर रहा हो.इस मामले में उपखंड मुख्यालय, पुलिस, नगरपालिका खुल कर नहीं बोलने से लगता है कि उच्च अधिकारियों की सह पर पार्किंग ठेकेदार दादागिरी कर रहा है.

यह भी पढ़ें:नेशनल स्टूडेंट्स ताइक्वांडो गेम्स 2024 में नन्हें ताइक्वांडो खिलाड़ी दिखा रहे दमखम

Trending news