Sikar news: गो संकल्प सभा का हुआ आयोजन, सासंद स्वामी ने नंदी शाला के लिए दिए 15 लाख रूपये
Advertisement

Sikar news: गो संकल्प सभा का हुआ आयोजन, सासंद स्वामी ने नंदी शाला के लिए दिए 15 लाख रूपये

Sikar news: गो संकल्प सभा की वाहन रैली का संतो के सानिध्य में बुधगिरी मढ़ी से हुआ आयोजन.  इस मौके सीकर सांसद ने नन्दी शाला के लिए अपने कोटे से 15 लाख रू देने की घोषणा की.

Sikar news: गो संकल्प सभा का हुआ आयोजन, सासंद स्वामी ने नंदी शाला के लिए दिए 15 लाख रूपये

Sikar news: फतेहपुर के मंडावा रोड कसेरा बीड़ में आज गौ सेवा संकल्प सभा का आयोजन हुआ. इससे पूर्व फतेहपुर के सीकर रोड के समीप स्थित ऐतिहासिक बुध गिरी बाबा की मढ़ी से सैकड़ों की संख्या में गौ भक्तों ने संतों के सानिध्य में वाहन रैली निकाली संतो ने बुध गिरी मंडी से रैली को रवाना किया. जो कि फतेहपुर के सीकर रोड, रोडवेज बस स्टैंड , बावड़ी गेट, पुराना सिनेमा हॉल मार्ग होते हुए मंडावा रोड मार्ग कसेरा बीड़ में रैली वाहन पहुंची. वाहन रैली का कई स्थानों पर पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया गया. 

कसेरा बीड़ में गौ संकल्प सभा का आयोजन हुआ. गौ ऋषि दत्तशरणानंद महाराज के सानिध्य में कसेरा बीड़ में गो संकल्प सभा का आयोजन हुआ. आयोजित गौ सेवा संकल्प सभा में श्रम मंत्री सुखराम बिश्नोई, CM सलाहकार संयम लोढ़ा, सीकर सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती, राजस्थान गौ सेवा समिति के प्रदेशाध्यक्ष एवं फतेहपुर बुध गिरी मढ़ी महंत दिनेश गिरी महाराज सहित अनेक साधु संत भी मौजूद रहे. आयोजित गौ सेवा संकल्प सभा में नंदी शाला एवं नंदी प्रवेशोत्सव का भी आयोजन किया गया. 

गौरतलब है कि कसेरा बीड़ में भामाशाहों के सहयोग से एक बड़ी नंदीशाला का निर्माण किया जा रहा है. जिसमें निराश्रित गोवंश को रखा जाएगा. जिसको लेकर आज नंदी शाला व नंदी प्रवेश उत्सव का आयोजन किया गया. आयोजित कार्यक्रम में काफी संख्या में गणमान्य जनों ने भी शिरकत की. इस दौरान भामाशाह की ओर से नंदी शाला बनाने को लेकर आर्थिक सहयोग की घोषणाएं की गई. 

सीकर सासंद स्वामी सुमेधानन्द सरस्वती ने अपने उद्बोधन मे कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को गौ सेवा के लिए अपने समर्पित भावों को रखे ओर गौ सेवार्थ के कार्यों मे तन मन धन से सहयोग करना चाहिए, एवं सासंद ने कहा कि गौ माता हमारी सन्नातन की मूल संस्कृति, परमात्मा ने मानव कल्याण के लिए गौमाता की रचना की है. इस मौके सीकर सांसद ने नन्दी शाला के लिए अपने कोटे से 15 लाख रू देने की घोषणा की.

राज्य सरकार के श्रम रोजगार मंत्री सुखाराम विश्नोई ने कहा की प्रत्येक व्यक्ति को अपनी आय में से दस प्रतिशत अंश दान गो सेवा के लिए निकालना चाहिए. एवं गौ माता के लिए अपनी आय मे से दस प्रतिशत राशी देने के उपरान्त गौ माता वापस सौ प्रतिशत प्रदान करती है. इस लिए प्रत्येक व्यक्ति को गौ सेवा के लिए प्रेरित रहना चाहिए. एवं अपने घरों में गाय अवश्य रख कर गो संरक्षण करना चाहिए.

मुख्यमंत्री के सलाहकार व विधायक सयम लोढा ने कहा कि गौ माता हम सब की माता है. इसकी सेवा करने वालों की सेवा कभी निरर्थक नहीं जा सकती. लोढा ने कहा की गौ माता हमारी पालनहार है. इस लिए इसका संरक्षण करें ताकि प्रकृति पर्यावरण शुद्ध हो सके.

Trending news