सीकर: माली,सैनी क साथ इस समाज के लोगों ने अलग से आरक्षण देने की उठाई मांग, सौंपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1805725

सीकर: माली,सैनी क साथ इस समाज के लोगों ने अलग से आरक्षण देने की उठाई मांग, सौंपा ज्ञापन

सीकर न्यूज: माली,सैनी, कुशवाहा, शाक्य व मौर्य समाज के लोगों ने अलग से आरक्षण देने की राज्य सरकार से मांग उठाई.  इस दौरान सैनी माली समाज के प्रदेश स्तरीय आव्हान पर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को सौंपा गया.

सीकर: माली,सैनी क साथ इस समाज के लोगों ने अलग से आरक्षण देने की उठाई मांग, सौंपा ज्ञापन

सीकर न्यूज: सीकर जिला मुख्यालय पर राष्ट्रीय फुले ब्रिगेड की ओर से माली, सैनी, कुशवाहा, शाक्य, मौर्य समाज को अलग से आरक्षण देने सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर मुख्यमंत्री नाम ज्ञापन सोपा. राष्ट्रीय फुले ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द माली सैनी समाज की विभिन्न मांगों को पूरा करने की मांग उठाई है.

फुले ब्रिगेड के प्रदेश अध्यक्ष जयप्रकाश सैनी ने जानकारी देते हुए बताया कि माली, सैनी, कुशवाहा, शाक्य, मौर्य समाज आरक्षण सहित 11 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलन की राह पर है. जिसको लेकर समाज कई बार ज्ञापन, रैली व सभा कर सरकार को अवगत कर चुका है. लेकिन सरकार ने अभी तक समाज के प्रति किसी भी प्रकार की सहानुभूति नहीं दिखाई है. 

राज्य सरकार को दी चेतावनी 

मांगों को लेकर बार बार मुख्यमंत्री से मुलाकात करने का समय मांगने पर भी समय नहीं दिया जा रहा है. जिस कारण एक बार फिर पूरे प्रदेश में ज्ञापन के माध्यम से राज्य सरकार को चेतावनी दी गई है.

20 जुलाई को भी प्रदेश भर में समाज के लोगों ने ज्ञापन दिया था लेकिन सरकार की ओर से मांगों को लेकर कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया है. जिसके बाद आज फिर से पूरे प्रदेश में चेतावनी पत्र दिए गए हैं.

अगर फिर भी सरकार समाज के प्रति किसी प्रकार का कदम नहीं उठाती है तो 10 अगस्त को सुबह 10 बजे जयपुर के शहीद स्मारक पर समाज के बड़ी तादाद में लोग इकट्ठा होकर मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे. 

जिसकी सारी जिम्मेदारी राज्य सरकार की होगी. इसी के साथ ज्योतिबा फुले बोर्ड के गठन पर मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए जल्द से जल्द बोर्ड के पदाधिकारियों को नियुक्त करने की मांग भी सरकार से उठाई गई है. इस दौरान बड़ी संख्या में सैनी माली समाज के लोग मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- राजस्थान ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव, IAS-IPS-RAS के बाद 53 RPS का भी हुआ तबादला

ये भी पढ़ें- 9 अगस्त को राहुल गांधी की बांसवाड़ा मानगढ़ धाम में होगी सभा, डोटासरा बोले- कांग्रेस की सरकार बनना तय

Trending news