Sikar News: श्रीमाधोपुर में वाहन डंपर चोरी की अंतरराज्यीय गैंग का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार
Advertisement

Sikar News: श्रीमाधोपुर में वाहन डंपर चोरी की अंतरराज्यीय गैंग का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

राजस्थान में सीकर के अजीतगढ़ पुलिस ने आज वाहन डंपर चोरी की अंतर राज्य गैंग का खुलासा करते हुए गैंग के 1 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. 

Sikar News: श्रीमाधोपुर में वाहन डंपर चोरी की अंतरराज्यीय गैंग का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

Shrimadhopur, Sikar News: अजीतगढ़ पुलिस ने आज वाहन डंपर चोरी की अंतर राज्य गैंग का खुलासा करते हुए गैंग के 1 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. 

अजीतगढ़ थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि संपत्ति संबंधी अपराध कारीत करने वाले अपराधियों धरपकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत थाना प्रभारी सुनील कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया एवं वाहन डंपर चोरी की अंतरराज्यीय गैंग का खुलासा करते हुए गैंग के एक सदस्य बाघोर रहमत का बास थाना तिजारा अलवर निवासी असगर खान उम्र चौबीस को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की.

यह भी पढे़ं- मुख्यमंत्री गहलोत आज घोषित कर सकते हैं नए जिले, गोविंद सिंह डोटासरा ने दिए संकेत

थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि 26 फरवरी को भीखरु की ढाणी तन हरिपुरा निवासी नागर मल जाट ने रिपोर्ट दर्ज करा आरोप लगाया था कि 25 फरवरी की रात मेरे डंपर को हरिपुरा पेट्रोल पंप के पास से अज्ञात चोर चुरा कर ले गए थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर चुराए गए डंपर एवं चोरों की तलाश शुरू कर दी थी. थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि वारदात के बाद पुलिस की गठित टीम द्वारा डंपर चोरी कर ले जाने वाले रूट को तय किया. उसके बाद हरिपुरा से लेकर तिजारा तक के सीसीटीवी कैमरे चेक किए गए तो चोरी किया गया.

पुलिस को करना पड़ा पीछा
डंपर त्रिवेणी टोल से निकल कर शाहजहांपुर टोल होता हुआ तिजारा पहुंचा, जिस कारण अजीतगढ़ पुलिस थाना अधिकारी सुनील कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम भिवाड़ी पहुंच कर मेवात क्षेत्र की नूह, तावडू, बावल,खडखडी, फिरोजपुर, झिरका, मांडाखेड़ी, नीमली, बागौर, पल्ला, सुल्तानपुरी दिल्ली आदि संभावित स्थानों पर मुखबिर की सहायता ले कर तलाशी अभियान शुरू किया. सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों को आधार मानते भिवाड़ी डीएसटी टीम का सहयोग लेकर डंपर चोरी को ट्रेस किया.

यह भी पढे़ं- मुख्यमंत्री गहलोत आज घोषित कर सकते हैं नए जिले, गोविंद सिंह डोटासरा ने दिए संकेत

ऐसे हुआ वारदातों का खुलासा
थाना प्रभारी ने बताया कि लगातार मेवाड़ क्षेत्र में रहकर बारीकी से गैंग के सरगना उनके बारे में पता लगाया तो चोरी करने वाली गैंग एवं डंपर का डिस्पोजल करने वाली गैंग का खुलासा हुआ और गैग द्वारा घटना में लग्जरी फर्जी नंबरों की क्रेटा कार एवं चोरी करने के बाद डंपर पर फर्जी नंबर प्लेट एवं फर्जी फास्टैग लगाकर वारदात का खुलासा हुआ थाना प्रभारी ने बताया कि गैंग द्वारा एक ही फास्टैग द्वारा कई डंपर चोरी किए गए साथ ही गैंग द्वारा डंपर चोरी करने वाले, फास्टैग बनाने वाले डिलीवरी लेने वाले, चोरी के डंपर का डिस्पोजल करने वाला संपूर्ण सिस्टम बनाया हुआ है.

फर्जी नंबर प्लेट लगाकर होते गलत काम
थाना प्रभारी ने बताया कि गैग द्वारा डंपर चोरी करने के पहले उपयोग में लिए जारहे वाहनों पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर डंपर चोरी कर डंपर पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर टोल पर फास्टैग हाथ से शीशे पर रख कर फर्जी फास्टैग से चोरी के डंपर को टोल पर से पार कराते हैं. थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि उसके बाद मेवात क्षेत्र में डंपर को ले जाकर सुनसान जगह पर 8 से लेकर 10 घंटे तक लावारिस छोड़ते हैं. उसके बाद अंधेरा होने पर उस चोरी के डंपर को आगे वाली पार्टी को सुपुर्द कर देते हैं.

इस घटना में खड़खड़ी निवासी जून्ना मेंव, ईरसाद मेव सहित कई लोग शामिल है. इसके संबंध में पुलिस अनुसंधान कर माल व मुलाजिमों की तलाश शुरू कर दी है.

Trending news