Sikar News: रामनवमी पर निकलेगी भव्य शोभायात्रा, असामाजिक तत्वों पर पुलिस पर पैनी नजर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1632225

Sikar News: रामनवमी पर निकलेगी भव्य शोभायात्रा, असामाजिक तत्वों पर पुलिस पर पैनी नजर

Sikar News: सीकर में निकलने रामनवमी के पर्व पर विशाल शोभायात्रा, असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए 1200 के करीब पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे, 10 हजार से अधिक दीपों से होगी भगवान श्री राम की महाआरती.

Sikar News: रामनवमी पर निकलेगी भव्य शोभायात्रा, असामाजिक तत्वों पर पुलिस पर पैनी नजर

Sikar News: रामनवमी के पर्व पर सीकर में निकलने वाली शोभायात्रा को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी है. रामनवमी की शोभायात्रा में हजारों लोग आमिल होते हैं. इस शोभा यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था और असामाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए 1200 के करीब पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे. सुरक्षा व्यवस्था के लिए सीकर के पुलिस लाइन में ड्रोन कैमरों का पुलिस प्रशासन द्वारा ट्रायल किया गया.

ये भी पढ़ें- Jaisalmer Mining: जैसलमेर बन रहा सीमेंट हब, प्रदेश में बहुमूल्य खनिजों के भण्डार खोजे गए हैं- GSI अनिंध्य भट्टाचार्य

 

रामनवमी की शोभायात्रा श्री रघुनाथ जी के मंदिर से 4:00 बजे शुरू होकर सुभाष चौक ,बजाज रोड, तापड़िया बगीची स्टेशन रोड, फागलवा पेट्रोल पंप, जाट बाजार सूरजपोल गेट, घंटाघर कल्याण जी का मंदिर होते हुए रामलीला मैदान पहुंचेगी. व्यवस्था के लिए ट्रैफिक पुलिस का पूरा जाब्ता तैनात रहेगा.

शोभायात्रा में ये होंगे आकर्षण का केंद्र
रामनवमी की शोभायात्रा में सीकर शहर के लोगों के साथ ही आसपास के 22 किलोमीटर के गांव के लोग शोभायात्रा में शामिल होते हैं. आयोजकों के अनुसार शोभायात्रा में 50 अलग-अलग जगहों की झांकियां रहेगी और जालौर का छतरी नृत्य, 60 लोगों का नासिक का ढोल बैंड, 12 फीट के जीवंत हनुमान जी की झांकी, लकड़ी के बुरादे से बने अयोध्या के राम मंदिर की झांकी और जगह-जगह होने वाले मखमल दंड शोभा यात्रा के मुख्य आकर्षण का केंद्र होंगे.

ये भी पढ़ें-  Right to Health Bill: प्राइवेट अस्पतालों को अब सरकारी डॉक्टर्स का समर्थन, 1 दिन की रखी हड़ताल, मरीज बेहाल

 

शोभायात्रा के रामलीला मैदान में पहुंचने के बाद 10 हजार से अधिक दीपों से महाआरती होगी. शहर कोतवाल पवन कुमार चौबे ने बताया कि शोभायात्रा में आयोजको के अनुसार 50 हजार से 60 हजार लोगों के शामिल होने की संभावना जताई गई है. शोभायात्रा में असामाजिक तत्वों पर निगरानी और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए करीब 1200  पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे और क्युआरटी आरएसी और घुड़ सवार पुलिस कर्मचारी भी शामिल रहेंगे. दो सरकारी ड्रोन और 12 से अधिक प्राइवेट ड्रोन पूरी शोभायात्रा की निगरानी रखी जाएगी.

Trending news