सीकर: शेखावाटी के इतिहास में पहली बार लगा बालाजी 2700 किलो रोटे का महाभोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1761789

सीकर: शेखावाटी के इतिहास में पहली बार लगा बालाजी 2700 किलो रोटे का महाभोग

सीकर न्यूज: शेखावाटी के इतिहास में पहली बार लगा बालाजी महाराज को 2700 किलो रोटे का महाभोग लगाया गया. देवीपुरा सिद्ध पीठ बालाजी मंदिर में अखंड राम धुन के बीच महाभोग कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

सीकर: शेखावाटी के इतिहास में पहली बार लगा बालाजी 2700 किलो रोटे का  महाभोग

Sikar: शेखावाटी के इतिहास में पहली बार सिद्ध पीठ बालाजी मंदिर सीकर शहर में 2700 किलो के रोटे का महाभोग बालाजी को लगाया गया. 

27 सो किलो रोटे का महा भोग

देवीपुरा सिद्ध पीठ बालाजी मंदिर में 24 घंटे अखंड धार्मिक कार्यक्रम आयोजन हो रहे हैं. वहीं महाभोग के बाद मंदिर परिसर में सुबह से ही भक्तों का आना जारी है. इस महाभोग से करीब 25 हजार भक्तों को प्रसाद वितरण किया जाएगा. यह शेखावटी का ऐतिहासिक व धार्मिक आयोजन है. जहां 27 सो किलो रोटे का महा भोग लगाया गया है.

25 हजार श्रद्धालुओं को किया जाएगा वितरित

बालाजी के महाभोग के समय शहर देश और प्रदेश की खुशहाली की मनोकामना की गई. इस अवसर पर बालाजी ट्रस्ट मंदिर के महंत ओम प्रकाश शर्मा ने कहा कि हमारा मुख्य मकसद है कि शहर देश और प्रदेश में हमेशा खुशहाली रहे. देश विकास के पथ पर आगे बढ़े. इस महा भोग का प्रसाद करीब 25 हजार श्रद्धालुओं को वितरित किया जाएगा. सुबह से ही बालाजी मंदिर परिसर में भक्तों का आना लगातार जारी है और आज मंदिर परिसर में 2 दिनों से लगातार धार्मिक कार्यक्रम चल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि बालाजी महाराज की कृपा रही जिसकी वजह से इतना बड़ा आयोजन हो सका. बालाजी महाराज की कृपा से सभी लोग खुश रहेंगे और हमेशा देश में खुशहाली का माहौल रहेगा. बालाजी महाराज से प्रार्थना की है कि प्रत्येक व्यक्ति को जीवन में खुशियां मिले. महाभोग की सिकाई भिलाई एवं पूरा देखरेख का कार्यक्रम जोधपुर के संत श्री राम दास महाराज पूनासर बापजी के सानिध्य में हुआ. इस महा आयोजन में सभी श्रद्धालुओं से अपील की गई थी कि वह इस आयोजन में आकर बालाजी महाराज का प्रसाद ग्रहण करें.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: मानूसन के चलते राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

यह भी पढ़ेंः डूंगरपुरः ट्रेन की चपेट में आने सेबच्चो के सिर से उठा पिता का साया, सिर का हिस्सा हो गया था कट कर अलग

Trending news