जेल कर्मियों की भूख हड़ताल का मामला, हड़ताल पर बैठे एक महिला और एक पुरुष की बिगड़ी तबीयत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1531967

जेल कर्मियों की भूख हड़ताल का मामला, हड़ताल पर बैठे एक महिला और एक पुरुष की बिगड़ी तबीयत

जेल में जेल कर्मियों की वेतन विसंगतियों सहित अन्य मांगों को लेकर चौथे दिन भी अनशन जारी रहा.  सूचना पर 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची और एंबुलेंस की मदद से दोनों को नीमकाथाना जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

जेल कर्मियों की भूख हड़ताल का मामला, हड़ताल पर बैठे एक महिला और एक पुरुष की बिगड़ी तबीयत

Neem Ka Thana: सीकर जिले के नीमकाथाना सब जेल में जेल कर्मियों की वेतन विसंगतियों सहित अन्य मांगों को लेकर चौथे दिन भी अनशन जारी रहा. भूख हड़ताल के चौथे दिन भूख हड़ताल पर बैठे जेल कर्मियों में एक महिला प्रहरी ऋतु एवं सुरेंद्र की तबीयत बिगड़ गई. सूचना पर 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंची और एंबुलेंस की मदद से दोनों को नीमकाथाना जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया. जहां दोनों का इलाज जारी है. 

मुख्य जेल प्रहरी सुनील कुमार ने बताया कि राज्य सरकार के समझौते 2017 की पालना नहीं होने पर शुक्रवार से सब जेल के सभी कर्मचारियों ने मेस का बहिष्कार कर जेल परिसर में मांगों को लेकर भूख हड़ताल जारी है. कर्मियों का कहना है कि जब तक मांगे नहीं मानी जाएगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा.सुनील कुमार ने बताया कि राजस्थान पुलिस के कर्मचारियों एवं जेल कर्मचारियों का वेतन सम्मान था लेकिन 1998 के बाद राजस्थान पुलिस के कर्मचारियों का वेतन बढ़ा दिया गया. जबकि जेल कर्मचारियों का वेतन कम कर दिया गया.

साल 2013 में भी जेल कर्मचारियों के साथ भी अन्याय हुआ 2013 में राजस्थान पुलिस के कर्मचारियों को 1900 पे ग्रेड से बढ़ाकर 2400 पे ग्रेड कर दिया गया जबकि जेल कर्मचारियों का वेतन 1800 पे ग्रेड से 100 रुपए बढ़ाएं. उसके बाद 2017 में जेल कर्मियों एवं सरकार के बीच समझौता हुआ और कहा गया कि राजस्थान पुलिस के कर्मचारियों के समान वेतन दिया जाएगा लेकिन आज तक वेतन नहीं बढ़ाया गया. इसी के विरोध में जेल कर्मचारियों द्वारा वेतन विसंगतियों सहित अन्य मांगों को लेकर मैस का बहिष्कार कर जेल कर्मियों ने भूख हड़ताल शुरू की है. कर्मचारियों का कहना है कि जब तक मांगे नहीं मानी जाएंगी तब तक कर्मचारियों का आंदोलन जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें- मोदी कैबिनेट का विस्तार जल्द, राजस्थान से इन चेहरों को किया जाएगा शामिल ! चुनावों पर नजर 

यह भी पढे़ं- मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral

यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

 

Trending news