Sikar News: BSF जवान की सैन्य सम्मान से हुई अंत्येष्टि, ब्रेन ट्यूमर होने से हुआ था निधन
Advertisement

Sikar News: BSF जवान की सैन्य सम्मान से हुई अंत्येष्टि, ब्रेन ट्यूमर होने से हुआ था निधन

Sikar News: सीकर जिले की बावड़ी ग्राम पंचायत के राजस्व गांव सौंथलिया निवासी बीएसएफ जवान सागर मल मील का ब्रेन ट्यूमर से निधन के बाद बुधवार को सैन्य सम्मान से अंत्येष्टि की गई.

 

Sikar News: BSF जवान की सैन्य सम्मान से हुई अंत्येष्टि, ब्रेन ट्यूमर होने से हुआ था निधन

Sikar News: सीकर के सौंथलिया निवासी बीएसएफ जवान सागर मल मील का ब्रेन ट्यूमर से निधन के बाद शोक की लहर है. सैनिक के छोटे भाई सरदार सिंह ने बताया कि सागरमल मील 1994 में सीमा सुरक्षा बल में भर्ती हुए थे, वर्तमान में बीएसएफ की आठवीं बटालियन में पश्चिम बंगाल के कृष्णा नगर में तैनात थे ड्यूटी के दौरान आतंकवादियों के खिलाफ चलाए गए ऑपरेशन में सिर में चोट लगने के कारण ब्रेन ट्यूमर हो गया था.

 22 अप्रैल 2023 को अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद बीएसएफ के हॉस्पिटल में दिखाया गया, जहां पर तबीयत में सुधार नहीं होने के कारण कोलकाता, दिल्ली आदि जगहों पर इलाज चलने के बाद 25 जुलाई को बीएसएफ जवान ने गुरुग्राम के मेदांता हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली. जवान सागरमल की मौत की खबर सुनकर गांव मातम छा गया जिसके बाद शाम को गांव में चूल्हे तक नहीं जलाए गए.

बुधवार को जवान की पार्थिव देह दिल्ली से सेना के ट्रक में रींगस पहुंचने पर कांग्रेस नेता सुभाष मील के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने बाइक तिरंगा रैली निकाली. जिसमें भारत माता के जयकारों के साथ सागरमल अमर रहे के नारे लगे.

बाइक रैली का शुभारंभ रींगस भैरुजी मोड़ स्थित पुलिस उपाधीक्षक कार्यालय के सामने से किया गया, जो जवान के पैतृक गांव सौंथलिया तक निकाली गई। बीएसएफ जवान सागरमल की पैतृक गांव सौंथलिया में सैन्य सम्मान से अंत्येष्टि की गई जिसमें बीएसएफ की 25 वीं बटालियन के द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया.

बीएसएफ जवान सागरमल की पार्थिव देह पर कांग्रेस नेता सुभाष मील, पूर्व विधायक बंशीधर बाजिया ने पुष्प चक्र अर्पित किए। जवान के ज्येष्ठ पुत्र विकास चौधरी के द्वारा मुखाग्नि दी गई.

जवान को शहीद का दर्जा देने की मांग

बीएसएफ जवान के अंतिम संस्कार के दौरान मौजूद ग्रामीणों ने बीएसएफ जवान सागरमल को शहीद का दर्जा देने व गांव के विद्यालय का नामकरण सागरमल मील के नाम पर करने की भी मांग की गई.

ये भी पढ़ें- कारगिल विजय दिवस आज, पढ़िए नागौर के शहीद मंगेज सिंह राठौड़ की शौर्य गाथा

 

Trending news