Laxmangarh: ब्लाक स्तर के अधिकारी की एसडीएम ने ली बैठक, मौसमी बीमारी और लंपी पर की खास चर्चा
Advertisement

Laxmangarh: ब्लाक स्तर के अधिकारी की एसडीएम ने ली बैठक, मौसमी बीमारी और लंपी पर की खास चर्चा

Laxmangarh: राजस्थान के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ उपखंड कार्यालय में उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा ने आज ब्लाक स्तर के अधिकारीयों की साप्ताहिक बैठक ली है.

एसडीएम ने ली बैठक

Laxmangarh: राजस्थान के सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ उपखंड कार्यालय में उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा ने आज ब्लाक स्तर के अधिकारीयों की साप्ताहिक बैठक ली है. बैठक में उपस्थित अधिकारियों को विशेषकर राजकीय उपजिला चिकित्सा प्रभारी और पशु चिकित्सा प्रभारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. आज आयोजित ब्लाक स्तरीय बैठक में उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा ने उपजिला चिकित्सा प्रभारी को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए चिकित्सालय में सरकार की योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ पहुंचाने और चिकित्सालय की व्यवस्था सुधारने और जांच मशीनों की सुचारू व्यवस्था करवाने के आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. 

मीणा ने लंपी वायरस को लेकर पशु चिकित्सा प्रभारी को आइसोलेशन सेंटर की सुचारू व्यवस्था, चिकित्सालय में समय पर दवाईयां उपलब्ध हो और लंपी वायरस से ग्रस्त गौवंशो का सुचारू उचित इलाज के दिशा-निर्देश दिए. बैठक में लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति विकास अधिकारी रामधन डुडी, ब्लाक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शिशराम चौधरी सहित ब्लाक स्तर के अधिकारी मौजूद थे.

लक्ष्मणगढ़ उपखंड कार्यालय में आज उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा की अध्यक्षता में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की साप्ताहिक बैठक आयोजित हुई. आयोजित बैठक में लक्ष्मणगढ़ तहसीलदार भीमसेन सैनी, लक्ष्मणगढ़ पंचायत समिति विकास अधिकारी रामधन डुडी, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ शीशराम चौधरी, पशु चिकित्सा प्रभारी डॉ मोहन भोगे, ब्लॉक मुख्य शिक्षा अधिकारी रामनिवास शर्मा सहित ब्लाक स्तर के अधिकारी मौजूद थे. 

यह भी पढ़ें - पुष्कर के जूता-चप्पल कांड का पहले से था पता, महज बाजार बंद करा कर बैठ गया था प्रशासन

मौसमी बीमारी और लंपी वायरस को लेकर बैठक में विशेष फोकस रहा. लगातार बढ़ रही मौसमी बीमारी और लक्ष्मणगढ़ उप जिला चिकित्सालय की अव्यवस्था को लेकर उपखंड अधिकारी कुलराज मीणा ने जिला चिकित्सा प्रभारी डॉ अटल भास्कर को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए मरीजों को समय पर दवाई, सरकारी योजनाओं का आमजन को लाभ मिले जांच मशीनों को सुचारू रूप से संचालित करने के दिशा-निर्देश दिए और लंपी वायरस को लेकर पशु चिकित्सा प्रभारी डॉ मोहन भोगे को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि दवाइयां समय पर उपलब्ध हो. लंपी बीमारी से ग्रस्त गोवंशओं का सुचारू रूप से इलाज हो. साथ ही आइसोलेशन सेंटर की सुचारु व्यवस्था के निर्देश दिए है.

सीकर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

सीएम अशोक गहलोत के दौरे को लेकर ट्रैफिक और पार्किंग के बदले इंतजाम, प्रतापगढ़ को मिल सकती है आज मिलेगी बड़ी सौगात

राजस्थान के ओवरएज बेरोजगारों के लिए बड़ी खबर, अगली प्रतियोगी परीक्षाओं में 2 साल की छूट जानें पूरी डिटेल

पुरुषों को 'गुप्त' रखनी चाहिए ये बातें, गलती से भी किसी के सामने न करें जिक्र, हो जाएंगे बर्बाद

Trending news