Sikar: जीण माता मेले को लेकर जिला कलेक्टर ने ली बैठक, दिए ये जरूरी दिशा-निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2187331

Sikar: जीण माता मेले को लेकर जिला कलेक्टर ने ली बैठक, दिए ये जरूरी दिशा-निर्देश

Sikar: जीण माता मेले को लेकर जिला कलेक्टर ने बैठक ली. इस दौरान उन्होंने जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

Sikar: जीण माता मेले को लेकर जिला कलेक्टर ने ली बैठक, दिए ये जरूरी दिशा-निर्देश

Sikar News: सीकर जिले की प्रसिद्ध धार्मिक तीर्थ स्थल दुर्गा स्वरूप जीण माता धाम में आयोजित होने वाले चैत्र मास के नवरात्रि मेले को लेकर जीण माता मंदिर ट्रस्ट की धर्मशाला में एक बैठक का आयोजन किया गया.

इस वर्ष 9 अप्रैल से 17 अप्रैल तक नो दिवसीय मेले का आयोजन हो रहा है. जिसमें देश के कोने-कोने से लाखों श्रद्धालु दर्शन करने के लिए मंदिर में पहुंचेंगे. दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए सीकर जिला प्रशासन ने  जीण माता पहुंचकर दर्शन व्यवस्था का जायजा लिया. जिला कलेक्टर के साथ में जिला पुलिस अधीक्षक भूषण यादव, दातारामगढ़ उपखंड अधिकारी एसडीएम गोविंद सिंह ने मेला स्थल में घूम कर सभी जानकारियां मंदिर ट्रस्ट के साथ साझा की.

जिसमें सीसीटीवी कैमरे की संख्या बढ़ाने और पुराने कैमरे को बदलने के लिए दिशा निर्देश दिए. मेले में आने वाले दिव्यांगों के लिए व्हीलचेयर की व्यवस्था की जाएगी. एंट्री से पहले पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी. साथ में चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को चिकित्सा सुविधा मुहैया करवाने के निर्देश दिए. सुरक्षा की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए उचित संख्या में सुरक्षाकर्मी व पुलिस कर्मी तैनात करने की निर्देश दिए गए.

पढ़िए सीकर की एक और खबर

 राजस्थान का लोक पर्व शीतला अष्टमी (बास्योड़ा) सीकर जिले में बड़े हर्षोल्लास और उत्साह के साथ मनाया गया. शीतला अष्टमी के पर्व पर सुबह से ही महिलाएं पारंपरिक अंदाज में गीत गाते हुए समूह में शीतला माता के मंदिर पहुंची और शीतला माता को ठंडे पकवानों का भोग लगाया. 

शीतला माता को बासी पकवानों का भोग लगाने के लिए महिलाओं ने बीते दिन ही माल-पुआ सहित अन्य पकवान बनाकर तैयार कर लिए थे. जिन्हें शीतला माता को भोग लगाया गया. शीतला अष्टमी के पर्व पर आज पूरे दिन घरों में ठंडे पकवानों को ही खाने की परंपरा है.

Trending news