Sikar: फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पहुंचे हैदराबाद के वैज्ञानिक, बाजरे पर शोध की ली जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1356512

Sikar: फतेहपुर कृषि अनुसंधान केन्द्र पहुंचे हैदराबाद के वैज्ञानिक, बाजरे पर शोध की ली जानकारी

फतेहपुर शेखावाटी के सीकर रोड़ हरसावा के समीप संचालित में  कृषि अनुसंधान केंद्र पर चल रहें अनुसंधान के कार्यों का इक्रीसेट हैदराबाद के वैज्ञानिको ने दौरा कर बाजरा परीक्षणों का अवलोकन कर विस्तार से जानकारी ली. 

बाजरे की जानकारी लेते कृषि वैज्ञानिक

Sikar: फतेहपुर शेखावाटी के सीकर रोड़ हरसावा के समीप संचालित में कृषि अनुसंधान केन्द्र का इक्रीसेट हैदराबाद के वैज्ञानिकों ने दौरा किया. इस दौरान कृषि अनुसंधान में बाजरा फसल पर चल रहें विभिन्न शोध कार्यों की भी वैज्ञानिकों ने जानकारी ली. इस दौरान सुखा के प्रति चल रहें बाजरा परीक्षणों की इक्रीसेट वैज्ञानिक डॉ एस.के.गुप्ता और बीकानेर कृषि विश्वविद्यालय के वैज्ञानिक डॉ पी.सी.गुप्ता ने सराहना की. भारतीय कृषि अनुसंधान केन्द्र पर बाजरा फसल पर पर अनुसंधान चल रहा है. 

इस कृषि अनुसंधान केंद्र पर चल रहें अनुसंधान के कार्यों का इक्रीसेट हैदराबाद के वैज्ञानिको ने दौरा कर बाजरा परीक्षणों का अवलोकन कर विस्तार से जानकारी ली. केन्द्र के प्रभारी क्षेत्रीय निदेशक प्रोफेसर शीशराम ढाका ने बताया कि सुखा के प्रति चल रहें बाजरा परीक्षणों का इक्रीसेट वैज्ञानिक डॉ एस.के.गुप्ता व बीकानेर कृषि विश्वविद्यालय के वैज्ञानिक डॉ पी.सी.गुप्ता ने बाजरा फसलों का निरीक्षण कर चल रहे अनुसंधान कार्यों की सराहना करते हुए, अगले वर्ष और अधिक अनुसंधान कार्य करने की अनुशंसा भी की. इस दौरान वैज्ञानिक कृषि महाविद्यालय के विद्यार्थियों से भी रूबरू होते हुए, उनके कैरियर के बारे मे मोटिवेशन दिया.इस दौरान कृषि वैज्ञानिक डॉ. अतर उदिन, डॉ. संजय अत्तर, डॉ. कैलाश चंद्र मेघवाल, डॉ. सी.एल.खटीक, डॉ झूमर लाल, डॉ. एम.ए.खान, डॉ हनुमान सिंह जाटव, डा.सुमिभा कुमावत, डॉ. मुजाहिद खान सहित कई कृषि वैज्ञानिक आदि उपस्थित रहें.

सीकर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि के मनमुताबिक होंगे सारे काम, वृश्चिक को होगा फायदा ही फायदा

आक्रामक अंदाज में दिखने वाले हनुमान बेनीवाल की जॉली मूड की ये तस्वीरें हो रही वायरल

Trending news