सत्यपाल मलिक का BJP पर हमला- केंद्र में यह सरकार दोबारा आ गई तो किसानों का बचना मुश्किल है
Advertisement

सत्यपाल मलिक का BJP पर हमला- केंद्र में यह सरकार दोबारा आ गई तो किसानों का बचना मुश्किल है

Sikar News : सीकर में कूदन के अजीतपुरा में सत्पाल मलिक ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश बहुत गलत आदमी के हाथ में है और यदि किसान एक साथ नहीं हुए और केंद्र में यह सरकार दोबारा आ गई तो किसानों का बचना मुश्किल है.

सत्यपाल मलिक का  BJP पर हमला- केंद्र में यह सरकार दोबारा आ गई तो किसानों का बचना मुश्किल है

Sikar News : जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सतपाल मलिक दो दिवसीय दौरे पर सीकर पर रहे। मलिक आज सीकर में कूदन के अजीतपुरा में 1935 में गोलीकांड में मारे गए किसानों की 88 वीं पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल शामिल हुए जहां किसान शहीदों को श्रद्धांजलि दी और उसके बाद कार्यक्रम में भाग लिया.

कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में महिला पुरुष भी शामिल हुए इस दौरान पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक का ग्राम वासियों द्वारा स्वागत भी किया गया इस दौरान पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि इस समय किसान बहुत ही कठिनाई में है अगर दिल्ली में बैठे हुए लोगों का बस चले तो वह सबसे पहले खेती को ही नष्ट कर दे ताकि किसान भी खेती करना छोड़ दें और शहर में जाकर मजदूरी करने लग जाए और उसके बाद सेना को भी खत्म कर देंगे एक हिसाब से किसान को बर्बाद करने का नक्शा पास किया गया है.

इस मुद्दे पर सभी को मिलकर लड़ना पड़ेगा और जो लोग इस लड़ाई को लड़ेंगे वही बच पाएंगे एक बार हमारे गांव के पास शिवाजी महाराज के गुरु रहते थे जिनका नाम गुरु रामदास था, 5 दिन उन्होंने प्रवचन दिया और आखरी दिन लोगों से पूछा कि मैं 5 दिन से तुम्हारे बीच में बोल रहा हूं और आखिरी दिन लोगों से पूछा कि मैं 5 दिन से तुम्हारे बीच में बोल रहा हूं, तुमने क्या सीखा इतने में ही एक बोला कि मैंने यह सीखा कि जो कोम लड़ेगी और बोलेगी. वही कौम जिंदा बच पाएगी यानी जो लोग अन्याय के खिलाफ इस लड़ाई को लड़ेंगे वही जिंदा रह पाएंगे.

मैं आप लोगों को यह कहने के लिए आया हूं की लड़ने की आदत डाल लीजिए और लड़ने का फैसला कर लीजिए अभी कुछ दिन पहले ही किसान आंदोलन का धरना समाप्त हुआ है आंदोलन समाप्त नहीं हुआ है कारण कि हमारी मांगे वहीं है जो एमएसपी है उसके बिना हमारा गुजारा नहीं होता है. कारण कि हम जितनी भी फसल पैदा करते हैं उन फसलों का दाम कभी भी नहीं बढ़ रहा है लेकिन जो सामान हम खरीदने के लिए जाते हैं उसके दाम बाजार में बढ़ते ही जाते हैं.

यह भी पढ़ें- 

Video: पीले सूट में सपना चौधरी ने रात के 12 पर मचाई गदर, भीड़ हो गई बेकाबू

8 साल तक रखा भाई-बहन का रिश्ता, फिर बन गए पति-पत्नी, वजह कान खड़े कर देगी

Trending news