Srimadhopur: रोडवेज कार्मिकों की प्रदेशव्यापी संगठन के आव्हान पर बैठक आयोजित, सरकार के खिलाफ हुई नारेबाजी
Advertisement

Srimadhopur: रोडवेज कार्मिकों की प्रदेशव्यापी संगठन के आव्हान पर बैठक आयोजित, सरकार के खिलाफ हुई नारेबाजी

सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे के मुख्य रोडवेज बस स्टैंड पर प्रदेश व्यापी संगठन के आव्हान पर  रोडवेज कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

रोडवेज की बैठक में मौजूद कर्मचारी

Srimadhopur: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे के मुख्य रोडवेज बस स्टैंड पर रोडवेज कार्मिकों ने प्रदेश व्यापी संगठन के आव्हान पर आंदोलन के पांचवें चरण को लेकर बैठक आयोजित की. बैठक में कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आगामी 24 नवंबर को एकदिवसीय चक्का जाम करने का निर्णय लिया. जानकारी के अनुसार राजस्थान रोडवेज श्रमिक संगठनों के संयुक्त मोर्चे की ओर से रोडवेज बचाओ-रोजगार बचाओ संकल्प के साथ आंदोलन के पांचवें चरण का आगाज आज से किया.

बैठक में 21 सूत्रीय मांगों को लेकर आगामी 24 नवंबर को जयपुर में प्रस्तावित हड़ताल को लेकर चर्चा की गई. इस दौरान कृष्णगोपाल गुप्ता प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष, शंकरलाल शर्मा वरिष्ठ उपाध्यक्ष इंटक, ताराचंद जैन अध्यक्ष कल्याण समिति सैयद वक्ताओं ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि रोडवेज प्रबंधन की ओर से श्रम कानूनों के निरन्तर उलंघन और बदले की भावना से यूनियन के पदाधिकारियों को प्रताड़ित करने के विरोध में यह प्रदर्शन किया जा रहा है.

रोडवेज प्रशासन ड्राइवर, कंडक्टर और मैकेनिक संवर्ग के कर्मचारियों के साथ लगातार भेदभाव हो रहा है, कर्मचारी मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहें हैं. ऐसे में रोडवेज की अनुचित नीतियों के खिलाफ कर्मचारी विरोध जताएंगे. बैठक में आगामी 17 नवंबर को जयपुर में रैली,19 नवबंर को प्रत्येक डिपो पर ढोल बजाओ सरकार जगाओ कार्यक्रम, 22 व 23 नवंबर को प्रत्येक डिपो पर धरना, 24 नवंबर को एक दिवसीय चक्का जाम हड़ताल करने का निर्णय लिया गया. कार्मिकों की प्रमुख मांग रोडवेज में 2 हजार बसों की खरीद, दस हजार पदों पर नई भर्ती, पहले कार्यदिवस पर वेतन व पेंशन दोनों सुनिश्चित करने, जनवरी 2022 से नवंबर 2022 तक सेवानिवृत कर्मचारियों का सेवानिवृति परिलाभों का भुगतान तुरंत करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें- शुक्र देव ने किया तुला में प्रवेश, इन राशियों के शुरू हुए अच्छे दिन, खूब होगा मुनाफा

यह भी पढे़ं- एक्सीडेंट में घायल पति-पत्नी को देखकर मंत्री मुरारी लाल मीणा ने रोकी गाड़ी, तुरंत पहुंचाया अस्पताल

 

Trending news