राजस्थान का माइनस में लुढ़का पारा, फतेहपुर का तापमान -1.5 डिग्री
Advertisement

राजस्थान का माइनस में लुढ़का पारा, फतेहपुर का तापमान -1.5 डिग्री

फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, आज का न्यूनतम तापमान माईनस में1.5 डिग्री दर्ज किया गया है, जिसके कारण आमजन को तेज सर्दी का असर ज्यादा महसूस हो रहा है.

राजस्थान का माइनस में लुढ़का पारा, फतेहपुर का तापमान -1.5 डिग्री

Fatehpur, Sikar News: राजस्थान के फतेहपुर एवं क्षेत्र में तेज सर्दी का असर लगातार बना हुआ है, जिसके कारण आम जनजीवन प्रभावित नजर आ रहा है. फतेहपुर में आज तापमान जमाव बिंदु के नीचे पहुंच जाने से बाहरी इलाकों में खेतों में फसलों पर बर्फ परत जमी हुई नजर आई.

फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, आज का न्यूनतम तापमान माईनस में1.5 डिग्री दर्ज किया गया है, जिसके कारण आमजन को तेज सर्दी का असर ज्यादा महसूस हो रहा है. सर्दी से बचाव को लेकर लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. 

फतेहपुर एवं क्षेत्र में आज तीसरे दिन भी उतरी सर्द हवाओं की वजह से फतेहपुर क्षेत्र में ठिठुरन भरी सर्दी का सितम जारी रहा. फतेहपुर एवं क्षेत्र में उतरी हवाओं के कारण बाहरी इलाको में खेतों में फसलों हल्की बर्फ की परत जमी हुई नजर आई. वहीं, हाड कंपकंपा देने वाली सर्दी से सामान्य जनजीवन के कार्य पूरी तरह से प्रभावित रहे और लोगों की दिनचर्या में भी बदलाव देखा गया. वहीं. धूप खिलने से आमजन को सर्दी से राहत मिली. 

फतेहपुर में क्षेत्र में हाड कंपकंपा देने वाली सर्दी से लोगों की दिनचर्या प्रभावित है. पिछले 3 दिनों से तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही थी, जिसके बाद आज फतेहपुर में पारा माईनस में पहुंच गया. तापमान के लुढ़कने के कारण लोगों को सर्दी का असर ज्यादा महसूस हो रहा है. वहीं, तापमान के माईनस में जाने से सर्दी का असर ज्यादा तेज हो गया है.

फतेहपुर क्षेत्र में सर्दी का असर अब धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है, जिसके कारण लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हो रही है. तेज सर्दी के कारण मार्गों पर आवागमन लोगों का कम ही देखने को मिलता है. वहीं, सर्दी से बचाव को लेकर लोग गर्म कपड़ों में लिपटे हुए नजर आते हैं और भारी इलाकों में चाय पान की थड़ी ओगे लोग अलाव जलाकर तपते हुए भी नजर आए. फतेहपुर में क्षेत्र में फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, आज का तापमान -1.5 डिग्री दर्ज किया गया. 

Trending news