Sikar News: पुनर्वास गृह का हुआ लोकार्पण,सीएम भजन लाल शर्मा ने वर्चुअली कार्यक्रम में लिया हिस्सा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2147131

Sikar News: पुनर्वास गृह का हुआ लोकार्पण,सीएम भजन लाल शर्मा ने वर्चुअली कार्यक्रम में लिया हिस्सा

Sikar News:राजस्थान के सीकर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा बनाए गए मुख्यमंत्री पुनर्वासग्रह का वर्चुअल लोकार्पण मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर किया. भवन में ऐसे लोगों को सहारा मिलेगा जो बेसहारा हैं, निराश्रित हैं. 

Sikar News

Sikar News:राजस्थान के सीकर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा बनाए गए मुख्यमंत्री पुनर्वासग्रह का वर्चुअल लोकार्पण मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर किया. 

भरतपुर जिले में अपना घर पुनर्वास ग्रह की तर्ज पर यह पुनर्वास ग्रह बनाया गया हैजिसमें बेघर, बेसहारा, दिव्यांग व निराश्रित व्यक्तियों को आवास की सुविधा मिलेगी और उनकी देखभाल की जाएगी. 

सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा कि 4.15 करोड़ रुपए की लागत से बने 75 लोगों की कैपेसिटी वाले इस पुनर्वास गृह में वृद्ध, निराश्रित, दिव्यांग, बेसहारा लोग रहेंगे. भवन में ऐसे लोगों को सहारा मिलेगा जो बेसहारा हैं, निराश्रित हैं. 

साथ ही बेसहारा लोगों की देखभाल की जाएगी और गुणवत्ता वाला भोजन भी दिया जाएगा आज का दिन महिलाओं को समर्पित है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाज को चार भागों में बांट दिया है, महिला, युवा, किसान, गरीब. मोदी की महिलाओं के प्रति अपार श्रद्धा है और गरीबी को उन्होंने देखा और भुगता है. 

आज केंद्र सरकार ने महिलाओं को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर गैस सिलेंडर के दाम 100 रुपए कम करके गिफ्ट दिया है. अब महिलाओं को लकड़ियां इकट्ठी नहीं करनी पड़ेगी और ना ही धुएं से उनको कोई बीमारी होगी.

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक नरेश बरोठिया ने बताया कि सीकर में पुनर्वास गृह का निर्माण भरतपुर जिले में बने ''अपना घर'' गृह की तर्ज पर किया गया है. 

पुनर्वास गृह को संचालित करने के लिए जिला कलक्टर ने एक कमेटी का गठन किया है जो पॉलिसी के अनुसार इसका संचालन करेगी. निश्चित तौर पर इसका लाभ बेसहारा लोगों को मिलेगा.

यह भी पढ़ें:Rajasthan Lok Sabha elction 2024:रेंज आईजी उमेश चंद्र दत्त ने चुनाव को लेकर ली अधिकारियों की बैठक, कार्यालय को लेकर हुई चर्चा

यह भी पढ़ें:Sawai madhopur Crime News:चोरों ने शराब की दुकान को बनाया निशाना,नगदी सहित लाखों का माल लेकर फरार

Trending news