नवलगढ़ रोड पर जलभराव की समस्या को लेकर 28 दिन से धरना जारी, उग्र आंदोलन की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1360012

नवलगढ़ रोड पर जलभराव की समस्या को लेकर 28 दिन से धरना जारी, उग्र आंदोलन की चेतावनी

 शहर के नवलगढ़ रोड पर जलभराव की समस्या के निदान को लेकर पिछले 27 दिन से धरने पर बैठे लोगों का अनिश्चितकालीन धरना जारी है. लोगों ने नगर परिषद व जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया.

नवलगढ़ रोड पर जलभराव की समस्या को लेकर 28 दिन से धरना जारी, उग्र आंदोलन की चेतावनी

सीकर: शहर के नवलगढ़ रोड पर जलभराव की समस्या के निदान को लेकर पिछले 27 दिन से धरने पर बैठे लोगों का अनिश्चितकालीन धरना जारी है. लोगों ने नगर परिषद व जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया. लोगों की मांग है कि कई वर्षों से नवलगढ़ रोड पर बरसात के दिनों में और आए दिन भी सड़क पर जलभराव हो जाता है.

बरसात के दिनों में तो 4 से 5 फुट तक पानी सड़क पर आ जाता है, जिसके कारण लोगों के घरों के अंदर और दुकानों के अंदर तक पानी चला जाता है, जिससे लोग दुकान नहीं खोल पाते हैं, जिससे व्यापार और कारोबार में  लाखों का नुकसान होता है और मकान में पानी घुसने से सामान खराब होता है.

पानी वाले रास्ते से होकर स्कूल जाते हैं बच्चे

नवलगढ़ रोड और पिपराली रोड पर कई बड़ी स्कूल और कोचिंग संस्थान भी है तो इन में पढ़ने वाले छात्रों को छात्राओं को भी जलभराव के कारण स्कूल और कोचिंग में आने में परेशानी होती है. कई दिनों तक छात्र-छात्राएं स्कूल और कोचिंग नहीं आ पाते हैं, जिससे उनको पढ़ाई में भी नुकसान हो रहा है. पिछले कई सालों से लोग आंदोलन कर रहे हैं. पिछले महीनों कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी ट्वीट कर अधिकारियों को कहा था कि इस जलभराव की समस्या का निदान जल्दी से जल्दी करें.

इस समस्या को लेकर एक व्यक्ति ने टावर पर चढ़कर किया था विरोध

इस समस्या के निदान की मांग को लेकर नवलगढ़ रोड पर रहने वाले स्थानीय निवासी ने टावर पर चढ़कर भी विरोध किया था, जिसको नगर परिषद और जिला प्रशासन ने समझाइस कर नीचे उतारा था और 20 दिन में इस समस्या के निदान का आश्वासन दिया था. उसके बाद भी इस समस्या का निदान नहीं होने पर लोगों ने विधायकों एवं अधिकारियों को रैली कर प्रदर्शन कर ज्ञापन भी दिया. नगर परिषद के सामने भी मटके फोड़कर विरोध किया था लेकिन अभी तक उनकी कोई सुनवाई नहीं. इसलिए वहां के स्थानीय निवासी और व्यापारियों ने कहा कि अगर शीघ्र ही मांग नहीं मानी गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. 

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news