Dhod : व्याख्याता के ट्रांसफर का विरोध, 144 बच्चों ने मांगी टीसी, MLA मुर्दाबाद के लगे नारे
Advertisement

Dhod : व्याख्याता के ट्रांसफर का विरोध, 144 बच्चों ने मांगी टीसी, MLA मुर्दाबाद के लगे नारे

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अंग्रेजी विषय के टीचर दातार सिंह का तबादला नाथद्वारा करने से स्कूल बच्चों में काफी नाराजगी है. दूसरे दिन ही 144 बच्चों ने एप्लीकेशन लिख कर टीसी लेने के लिए प्रधानाध्यापक का घेराव किया.

Dhod : व्याख्याता के ट्रांसफर का विरोध, 144 बच्चों ने मांगी टीसी, MLA मुर्दाबाद के लगे नारे

Dhod : राजस्थान के सीकर के धोद तहसील की राउमावि खाखोली में अंग्रेजी के व्याख्याता दातार सिंह के तबादले के विरोध में विद्यार्थियों और  ग्रामीणों ने दूसरे दिन भी स्कूल में तालाबंदी कर धरना दिया. वहीं 144 विद्यार्थियों ने प्रधानाचार्य को टीसी के लिए आवेदन कर दिया.

सरपंच गोपाल सिंह की अगुआई में हुए विरोध प्रदर्शन में प्रदर्शनकारियों का आरोप था व्याख्याता का तबादला धोद विधायक परसराम मोरदिया ने राजनीतिक वैमनस्य के चलते करवाया है. जिससे सैंकड़ों बच्चों का भविष्य दांव पर लग गया है. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक व्याख्याता का तबादला आदेश निरस्त नहीं होता. तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा. टीचर का तबादला करने के विरोध में विद्यार्थी और खाखोली गांव के ग्रामीणों ने दूसरे दिन भी स्कूल के सामने विरोध प्रदर्शन कर गेट के ताला जड़ दिया.

Watch Video : टीचर का ट्रांसफर, फूट-फूट कर रोए स्कूल के बच्चे, देखें वीडियो
धोद विधानसभा क्षेत्र खाखोली गांव में शहीद चंदन सिंह राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अंग्रेजी विषय के टीचर दातार सिंह का तबादला नाथद्वारा करने से स्कूल बच्चों में काफी नाराजगी है. दूसरे दिन ही 144 बच्चों ने एप्लीकेशन लिख कर टीसी लेने के लिए प्रधानाध्यापक का घेराव किया.

ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल में स्टॉफ ने अपने-अपने गुट बना रखे हैं, जिसके चलते बच्चों की पढ़ाई बर्बाद हो रही है. इसलिए पूरे स्टॉफ को ही बदला जाए. मामले में ग्रामीणों का कहना है कि धोद विधायक परसराम मोरदिया से बातचीत की गई, तो उन्होंने भी ट्रांसफर नहीं रुकने की बात कह दी. इसके विरोध में ग्रामीणों और विद्यार्थियों ने विधायक परसराम मोरदिया के मुर्दाबाद के नारे लगाए. इस दौरान सरपंच गोपाल सिंह, योगेंद्र सिंह, मदन कुमावत, नारायण सिंह,गोपाल सिंह आर्य, सहित ग्रामीण उपस्थित थे.

सीकर की खबरों के लिए क्लिक करें 

Jaisalmer: स्कूल में पढ़ाने के लिए टीचर्स नहीं, जो हैं उनके भी ट्रांसफर, तालाबंदी का दौर जारी
 

Trending news