आराध्य देव गोपीनाथ मंदिर में जगन्नाथ रथ यात्रा महोत्सव को लेकर धूमधाम से हो रही तैयारियां, जुटे श्रद्धालु
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1239084

आराध्य देव गोपीनाथ मंदिर में जगन्नाथ रथ यात्रा महोत्सव को लेकर धूमधाम से हो रही तैयारियां, जुटे श्रद्धालु

शहर के आराध्य देव श्रीगोपीनाथ मंदिर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा महोत्सव को लेकर चल रही भक्तमाल कथा के दूसरे दिन कथा में संगीतमयी भजनों को सुनकर श्रोता भाव-विभोर हो गए.

जुटे श्रद्धालु

Shrimadhopur: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे के आराध्य देव गोपीनाथ मंदिर में 5 जुलाई को आयोजित होने वाली भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा को लेकर तैयारियां धूमधाम के साथ चल रही है. वहीं मंदिर परिसर में कल से शुरू हुई. भक्तमाल कथा में कथा सुनने के लिए भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है. 

यह भी पढे़ं- श्रीमाधोपुर: सड़क हादसे में युवक की दर्दनाक मौत, जांच में जुटी पुलिस

शहर के आराध्य देव श्रीगोपीनाथ मंदिर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा महोत्सव को लेकर चल रही भक्तमाल कथा के दूसरे दिन कथा में संगीतमयी भजनों को सुनकर श्रोता भाव-विभोर हो गए. कथावाचक वृंदावन के संत रामदास ने मंदिर प्रागंण में उपस्थित श्रोताओं को कहा कि अगर भक्त घर बैठे भी भाव से भक्तमाल कथा को सुनता है तो उसको यहां कथा स्थान पर आने जितना फल मिलता है. उन्होने कहा कि भक्तमाल कथा का कलयुग में बहुत महत्व है, जहां दूसरी कथा मोक्ष का ज्ञान देती है. वहीं भक्तमाल कथा कलयुग में भक्ति का संदेश देती है. 

मंदिर महंत डॉ. मनोहरशरण ने बताया कि भक्तमाल कथा रोजाना दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी. कथा का समापन 4 जुलाई को होगा और 5 जुलाई को मंदिर प्रांगण से विभिन्न बाजारों में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली जाएगी. आज भगवान जगन्नाथ के छप्पन भोग की झांकी सजाई गई और प्रसाद का वितरण किया गया. इस अवसर पर मंदिर सेवायत बद्रीनारायण पारीक समेत कई श्रद्धालु भक्तमाल कथा के दौरान उपस्थित रहें.

Trending news