Sikar: नवरात्रि के अंतिम दिन, मां भवानी की प्रतिमा का किया विशेष श्रृंगार
Advertisement

Sikar: नवरात्रि के अंतिम दिन, मां भवानी की प्रतिमा का किया विशेष श्रृंगार

सीकर के फतेहपुर शेखावाटी के निकटवर्ती गांव गांगियासर में सार्वजनिक दुर्गा पूजा महोत्सव में अंतिम दिन मां भवानी की प्रतिमा का विशेष श्रृंगार.कार्यक्रम के दौरान बालिकाओं कि ओर से भक्तिमय गीतों पर डांडिया और गरबा नृत्यों की एक से बढ़ कर एक प्रस्तुती दी गई.

गरबा करती महिलाएं

Sikar: सीकर के फतेहपुर शेखावाटी के निकटवर्ती गांव गांगियासर में सार्वजनिक दुर्गा पूजा महोत्सव में अंतिम दिन मां भवानी की प्रतिमा का विशेष श्रृंगार कर आरती की गई. इस दौरान विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया. सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को ग्रामीणों की ओर से नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. फतेहपुर के गांगियासर गांव में चल रहे दुर्गा पूजा महोत्सव के दौरान मां भवानी की प्रतिमा की विशेष सजावट कर आरती की गई.

Dussehra 2022: दशहरा पर रावण दहन के बाद करें इस पेड़ की पूजा, नहीं आएगी पैसों की किल्लत, बुरी नजर होगी दूर

समिति के सचिव हरदयाल शर्मा ने बताया की आरती के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें भक्तिमय सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बालिकाओं की ओर से नृत्यों की प्रस्तुती दी गई तथा आयोजित दुर्गा पूजा महोत्सव में गरबा डांडिया नृत्य का भी आयोजन किया गया. जिसने बालिकाओं ने भाग लेते हुए, गरबा डांडिया नृत्य की प्रस्तुतियां दी. कार्यक्रम में ग्रामीण जनों की ओर से कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम के दौरान बालिकाओं कि ओर से भक्तिमय गीतों पर डांडिया और गरबा नृत्यों की एक से बढ़ कर एक प्रस्तुती दी गई, जिस पर श्रोता भी झूमते हुए नजर आए. डांडिया कार्यक्रम में गुजराती गरबा नृत्य, प्यारा सजा दरबार भवानी, नगाडे संग ढोल बाजे, सहित विभिन्न नवरात्रि स्पेशल गीतों पर बालिकाओं ने एक से बढ़ कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुती दी. इस दौरान ग्रामीण मौजूद रहें.

खबरें और भी हैं...

Rajasthan CM : क्या सचिन पायलट को मिलने वाली है कमान ? खाचरियावास से मुलाकात की इनसाइड स्टोरी

Jaipur: बीजेपी ने ली प्रदेश सरकार पर चुटकी, प्रवक्ता बोले अंगद के पैर सी हो गयी स्थिति

यहां पैरों से कुचला जाता है रावण, शरीर पर उग जाते हैं ज्वारे, होता है मलयुद्ध

मोहन भागवत का जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बड़ा बयान बोले- किसी को छूट नहीं मिले

Dussehra puja 2022: क्यों खास है इस बार दशहरा पर्व, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त, विधि और महत्व

Trending news