Neemkathan News : कलेक्टर ने रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की सुनी गयी समस्याएं, समाधान के दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1401894

Neemkathan News : कलेक्टर ने रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की सुनी गयी समस्याएं, समाधान के दिए निर्देश

सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके के पाटन पंचायत समिति की ग्राम पंचायत न्यौराना में कलेक्टर डॉ अमित यादव ने रात्रि चौपाल आयोजित कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी

 Neemkathan News : कलेक्टर ने रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की सुनी गयी समस्याएं, समाधान के दिए निर्देश

Neemkathan News : राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके के पाटन पंचायत समिति की ग्राम पंचायत न्यौराना में कलेक्टर डॉ अमित यादव ने रात्रि चौपाल आयोजित कर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी. इस दौरान जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव ने कहा कि राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम छौर पर बैठे व्यक्ति तक पहुंचे.

इसके लिए विभागीय अधिकारी सजगता और संवदेनशीलता के साथ कार्य कर विभागीय योजनाओं का ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार करें. उन्होंने सक्षम परिवार के मुखियाओं से आह्वान किया कि दीपावली पर मिठाई का डिब्बा नहीं देकर उनका मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का पंजीयन करवाये, जिससे उसे निःशुल्क चिकित्सा व बीमा का लाभ मिलेगा और वह परिवार आपको दुआएं देगा.

जन सुनवाई में रास्ता खुलवाने, अतिक्रमण, राजस्व, पेयजल, विद्युत, खाद्य सुरक्षा सहित 50 प्रकरण प्राप्त हुए. जिनमें से 7 प्रकरणों का मौके पर निस्तारण कर राहत प्रदान की गई. शेष प्रकरणों को राजस्थान सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज कर निस्तारण किया जाएगा.

जन सुनवाई में विद्यालय में जन्म प्रमाण पत्र से वंचित रहे एक सौ से अधिक बच्चों के जन्म प्रमाण- पत्र, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 4 प्रमाण-पत्र , 2 पालनहार योजना के प्रमाण-पत्र, दिव्यांग राहुल को ट्राई साईकिल मौके पर ही जिला कलेक्टर, नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी ने वितरित किए.

नीमकाथाना विधायक सुरेश मोदी ने जन सुनवाई में कहा कि राज्य सरकार समाज के सभी वर्गों के कल्याण के लिए जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन कर रही है, लेकिन जागरूकता के अभाव में ग्रामीणजन इनके लाभ से वंचित रह जाते है.

योजनाओं का आमजन में व्यापक प्रचार-प्रसार हो, जिससे अधिकाधिक ग्रामीणजन लाभान्वित हो सकें। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर नीमकाथाना अनिल महला, उपखण्ड अधिकारी बृजेश कुमार, तहसीलदार मुनेस सर्वा, विकास अधिकारी राजूराम सैनी, सहायक निदेशक प्रशासनिक सुधार विभाग राकेश लाटा, सरपंच मीना देवी, प्रधान सुवालाल, सहित सहित जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे. 

Rajasthan Weather : राजस्थान में गुलाबी सर्दी की एंट्री रात में एक नंबर पर चल रहा पंखा

 

Trending news