20 दिन बाद भी नहीं बन पाई नवलगढ़ रोड, BJP पार्षदों ने उठाया ये बड़ा कदम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1292368

20 दिन बाद भी नहीं बन पाई नवलगढ़ रोड, BJP पार्षदों ने उठाया ये बड़ा कदम

प्रशासन के आश्वासन के 20 दिन बाद भी टूटी हुई नवलगढ़ रोड को नहीं बनाया गया. जिसके विरोध में भाजपा पार्षदों ने सद्बुद्धि यज्ञ किया. 

20 दिन बाद भी नहीं बन पाई नवलगढ़ रोड, BJP पार्षदों ने उठाया ये बड़ा कदम

Sikar: सीकर में खस्ताहाल सड़कों को लेकर लोगों का रोष बढ़ता ही जा रहा है. लिहाजा ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के पार्षद स्थानीय लोगों के साथ सड़को पर उतर आए. नवलगढ़ रोड पर जलभराव की समस्या सहित शहर में टूटी हुई सड़कें और आवारा पशुओं की समस्याओं को लेकर नवलगढ़ रोड पुलिया के पास धरना देते हुए यज्ञ किया. भाजपा पार्षदों की मांग है कि नवलगढ़ रोड पर जो जलभराव की समस्या है उसका जल्द से जल्द निदान किया जाए.

पिछले दिनों एक शख्स नवलगढ़ रोड पर जलभराव की समस्याओं को लेकर टावर पर चढ़ा था. हालांकि नगर परिषद के अधिकारियों ने 20 दिन में कार्य शुरू करने का आश्वासन देकर युवक को टावर से उतारा लिया था. लेकिन 20 दिन बीत जाने के बाद भी अब तक काम शुरू नहीं हुआ. लिहाजा लोगों ने आज सद्बुद्धि यज्ञ किया करते हुए धरना दिया. स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर जल्द ही समस्या का समाधान नहीं किया गया तो उग्र आंदोलन करेंगे. जिसकी जिम्मेदारी नगर परिषद और जिला प्रशासन की होगी.

नवलगढ़ रोड व्यापारी महेंद्र काजला ने बताया कि नवलगढ़ रोड पर पानी की समस्या पिछले 20 सालों से बनी हुई है. इस समस्या के समाधान की मांग को लेकर कई बार विरोध में सड़क जाम किया जा चुका है. लोगों का कहना है कि सैकड़ों बार अधिकारियों से मिल चुके हैं. लेकिन अब तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं हो पाया है. हालांकि नगर परिषद के अधिकारी तो यहां कई बार दौरा कर चुके हैं लेकिन सीकर विधायक राजेंद्र पारीक और नगर परिषद सभापति जीवण खां पिछले 3 सालों में एक बार भी नवलगढ़ रोड के दौरे पर नहीं आए.

काजला ने कहा कि नवलगढ़ रोड अपनी इस समस्या के लिए आज पूरे प्रदेश में जाना जा चुका है. लेकिन अभी तक इन जनप्रतिनिधियों का कोई भी असर नहीं हुआ है. आज भाजपा पार्षदों ने सद्बुद्धि यज्ञ किया. इसके लिए उनका धन्यवाद करते हैं. काजला ने कहा कि नगर परिषद ने समस्या के समाधान के लिए 20 दिन का समय दिया था. जो भी अब पूरा हो चुका है. ऐसे में अब हम करो या मरो की लड़ाई लड़ेंगे. जिसमें रोजाना नवलगढ़ पुलिया जाम, क्रमिक अनशन जैसे कदम उठाएंगे.

नगर परिषद के नेता प्रतिपक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि नगर परिषद के अधिकारियों की सद्बुद्धि के लिए आज हम यह यज्ञ कर रहे हैं. जनवरी से हम लगातार इस समस्या को लेकर नगर परिषद के अधिकारियों को बता रहे हैं लेकिन इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई. करीब 20 दिन पहले जब नवलगढ़ रोड पर एक युवक टावर पर चढ़ा था तब भी नगर परिषद आयुक्त श्रवण कुमार विश्नोई ने 20 दिन का आश्वासन दिया था. उसे भी आज 22 दिन पूरे हो चुके हैं. लेकिन कोई भी काम नहीं हुआ है. ऐसे में यदि समय रहते अब भी काम शुरू नहीं होता है तो हम उग्र आंदोलन करेंगे.

ये भी पढ़ें- अजमेर : शिक्षक लापरवाह, गुस्साए ग्रामीणों और पार्षद ने स्कूल पर जड़ा ताला

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news