अग्रसेन जयंती पर निकाली गई महाराजा अग्रसेन की शोभायात्रा, कई कार्यक्रम आयोजित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1369818

अग्रसेन जयंती पर निकाली गई महाराजा अग्रसेन की शोभायात्रा, कई कार्यक्रम आयोजित

जयंती के मौके पर महाराजा अग्रसेन की झांकी सजाकर यहां के प्रमुख मार्गों से होते हुए गाजे-बाजे के साथ शोभायात्रा निकाली गई.

अग्रसेन जयंती पर निकाली गई महाराजा अग्रसेन की शोभायात्रा, कई कार्यक्रम आयोजित

Dhod: सीकर के लोसल में अग्रसेन जयंती पर अग्रवाल समाज के बंधुओं द्वारा कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. जयंती के मौके पर महाराजा अग्रसेन की झांकी सजाकर यहां के प्रमुख मार्गों से होते हुए गाजे-बाजे के साथ शोभायात्रा निकाली गई.

इससे पहले हवन एवं पूर्णाहुति का आयोजन हुआ. अग्रसेन भवन में दोपहर को महाराजा अग्रसेन एवं कुलदेवी महालक्ष्मी की महाआरती की गई. सम्मान एवं पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें समाज के मेधावी विद्यार्थियों सहित अग्रसेन जयंती पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया. 

यह भी पढे़ं- फतेहपुर: नौ दिवसीय दुर्गा पूजा महोत्सव का आगाज, मां भवानी की प्रतिमा की गई स्थापित

बता दें कि अग्रवाल समाज प्रन्यास, अग्रवाल सेवा ट्रस्ट, अग्रवाल महिला प्रकोष्ठ एवं अग्रवाल नवयुवक मंडल द्वारा पिछले 5 दिनों में अग्रसेन भवन में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों, महिलाओं एवं पुरुषों की खेलकूद, सामान्य ज्ञान, मेहंदी, डांडिया नृत्य, फैंसी ड्रेस जैसी कई प्रतियोगिताओं का आयोजन किया हुआ.

जयंती की पूर्व संध्या पर अग्रसेन भवन में सुंदरकांड का पठन किया गया. महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर अग्रवाल समाज के लोगों द्वारा अपनी दुकानें एवं प्रतिष्ठान पूरे दिन बंद रखे गए.

 

Trending news