नीमकाथाना में विधिक साक्षरता शिविर का हुआ आयोजन, दी गई साइबर क्राइम की जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1374084

नीमकाथाना में विधिक साक्षरता शिविर का हुआ आयोजन, दी गई साइबर क्राइम की जानकारी

सीकर जिले के नीमकाथाना में निजी स्कूल मे अतिरिक्त जिला न्यायाधीश आशीष दाधीच, नीलम शर्मा और विधिक साक्षरता के पैनल अधिवक्ता मुरारी लाला शर्मा के तत्वाधान में विधिक साक्षरता कैम्प का आयोजन किया गया.  शिविर में एडीजे आशीष दाधीच ने बच्चों को साइबर क्राइम और उनसे बचाव सम्बंधित महत्

नीमकाथाना में विधिक साक्षरता शिविर का हुआ आयोजन, दी गई साइबर क्राइम की जानकारी

Neem Ka Thana: सीकर जिले के नीमकाथाना में निजी स्कूल मे अतिरिक्त जिला न्यायाधीश आशीष दाधीच, नीलम शर्मा और विधिक साक्षरता के पैनल अधिवक्ता मुरारी लाला शर्मा के तत्वाधान में विधिक साक्षरता कैम्प का आयोजन किया गया. 

शिविर में एडीजे आशीष दाधीच ने बच्चों को साइबर क्राइम और उनसे बचाव सम्बंधित महत्वपूर्ण जानकारी दी. डिजिटल गैजेट्स के दुरुपयोग से बचने की सलाह दी और बच्चों को आगाह किया कि किसी भी अनजान लिंक को क्लिक करने से बचें. 

यह भी पढे़ं- Ajitgarh: कलेक्टर डॉ अमित यादव ने सरकारी चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण, चिकित्सकों के रवैए पर जताई नाराजगी

उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया का भी सीमित और सावधानी के साथ ही उपयोग करना चाहिए. साथ ही फिशिंग के जरिये साइबर अपराधी कैसे भोले भाले लोगों और बच्चों को अपने जाल में फंसाते हैं. इस पर अच्छे से प्रकाश डाला ओर इन सबसे कैसे बचा जाए, विस्तारपूर्वक समझाया. एडीजे द्वितीय नीलम शर्मा ने छात्राओं को महिला अधिकारों से अवगत करवाते हुए हिम्मत और साहस के साथ जीवन मे आने वाली चुनौतियों का सामना करने की सलाह दी.

संस्था निदेशक आर के गुप्ता और मैनेजिंग डायरेक्टर अन्नू गुप्ता ने अतिथियों का साफा पहनाकर और माल्यार्पण कर स्वागत किया गया. महत्वपूर्ण जानकारी देने के लिए पधारे सभी अतिथिगणों का दिल से आभार व्यक्त किया.

Trending news