Khatushyam - इस दिन श्रद्धालुओं नहीं कर सकेंगे बाब श्याम के दर्शन, जानिए वजह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1744931

Khatushyam - इस दिन श्रद्धालुओं नहीं कर सकेंगे बाब श्याम के दर्शन, जानिए वजह

Sikar news- राजस्थान के सीकर जिले का विश्व प्रसिद्ध खाटूश्यामजी मन्दिर आम भक्तों के  1 दिन के लिए बंद रहेगा. 14 जून को कृष्ण पक्ष की योगिनी एकादशी और अमावस्या  होने के कारण  खाटूश्यामजी में बाबा श्याम के दर्शन के लिए  सीकर में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा हुआ था. 

baba shyam

Sikar news- राजस्थान के सीकर जिले का विश्व प्रसिद्ध खाटूश्यामजी मन्दिर आम भक्तों के  1 दिन के लिए बंद रहेगा. मंदिर को बंद रखने का फैसला श्री श्याम मंदिर कमेटी ने लिया है जिसकी  सूचना  उन्होंने पहले ही जारी कर दी था. जारी सूचना के अनुसार  21 जून की रात 10 बजे से 22 जून शाम 5 बजे तक मंदिर को बंद रखा जाएगा. मंदिर कमेटी केअध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने इस बारे में विस्तार से बताया कि    21 जून की रात 10 बजे बाबा श्याम की विशेष तिलक और पूजा-अर्चना कर अलौकिक श्रृंगार किया जाएगा. इसलिए आम श्रद्धालुओं के लिए इस दिन से लेकर 22 जून के शाम 5 बजे तक मंदिर को बंद रखा गया है.

 सूचना के बाद लगातार बढ़ रहे श्याम भक्त
बता दें कि  14 जून को कृष्ण पक्ष की योगिनी एकादशी और अमावस्या  होने के कारण  खाटूश्यामजी में बाबा श्याम के  दर्शन के लिए   सीकर में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा हुआ  था. रविवार को काली अमावस होने के कारण बाबा श्याम को शाही स्नान करवाया गया था. मंदिर बंद की सूचना के बाद से श्री श्याम मंदिर परिसर में कतारबद्ध होकर बाबा के दर्शनकरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है.

सतरंगी फूलों से किया गया बाबा श्याम का श्रंगार
वहीं मंदिर में सोमवार को सतरंगी फूलों से बाबा श्याम का आलौकिक श्रृंगार किया  गया. राजस्थान के कुछ इलाकों में जहां बिपरजॉय का कहर वही खाटूश्यामजी क्षेत्र में कभी धूप कभी छांव की स्थिति होने के कारण मौसम बेहतर बना हुआ है.  श्याम भक्त यहां पहुंचकर अपने घर,परिवार व व्यापार की मंगल कामना कर रहे हैं. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंदिर कमेटी के गार्ड औरदांतारामगढ़ पुलिस थाने के जवानों ने सुरक्षा व्यवस्था संभाले हुए हैं. श्री श्याम मंदिर कमेटी ने भी भक्तों के सुगम दर्शन की व्यवस्था की है.

 

 

 

Trending news