खुशखबरी!खाटू श्याम जी तक जाना होगा आसान, रींगस से मिलेगी सीधी रेल कनेक्टिविटी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1654987

खुशखबरी!खाटू श्याम जी तक जाना होगा आसान, रींगस से मिलेगी सीधी रेल कनेक्टिविटी

Khatu Shyam Rail Connectivity:  रेलवे ने सीकर के धार्मिक स्थल खाटूश्याम जी के भक्तों के लिए तौहफा दिया है. रेल मंत्रालय ने रींगस जं. से खाटू श्याम जी तक  के लिए जल्द ही नई रेल लाइन के निर्माण के लिए सर्वे की मंजूरी प्रदान की है.

 खुशखबरी!खाटू श्याम जी तक जाना होगा आसान, रींगस से मिलेगी सीधी रेल कनेक्टिविटी

khatu shyam rail connectivity: खाटूश्याम भक्तों के लिए खुशखबरी है. श्याम भक्तों की सुविधा के लिए केंद्र सरकार ने रींगस से खाटूश्याम जी तक के लिए रेल लाईन को मंजूरी देते हुए सर्वे को स्वीकृति जारी कर दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव और सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती का श्री श्याम मंदिर कमेटी और श्याम भक्तों ने आभार जताया.

श्याम प्रेमियों में खुशी की लहर
बता दें कि अभी तक श्याम भक्त रींगस रेलवे स्टेशन पहुंचकर फिर खाटूश्यामजी पहुंचते थे. अब इस स्वीकृति के बाद से सर्वे कार्य शुरू होगा. उसके बाद जल्द ही काम शुरू होगा. इससे श्याम प्रेमियों को खासी सुविधा मिलेगी. जिसे लेकर श्याम प्रेमियों में खुशी की लहर है. खातुश्याम जी व्यापार मंडल के अध्यक्ष सुरेश हरनाथका ने भी रेल लाईन स्वीकृत करने पर आभार जताया है.

रींगस से खाटूश्यामजी तक नई रेल लाइन
जानकारी मिल रही है कि रींगस से खाटूश्यामजी तक नई रेल लाइन के सर्वे को मंजूरी प्रदान की है. रींगस से खाटूश्यामजी तक 16 किलोमीटर नई रेल लाइन के फाइनल लोकेशन सर्वे (FLS) के लिए डीपीआर की तैयारी हेतु 40 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है. सर्वे का काम शीघ्र ही पूरा करके इस नई रेल लाइन के काम को स्वीकृति प्रदान कर कार्य प्रारंभ किया जाएगा .

30 लाख से 40 लाख श्रद्धालु आते है
उधर मार्च के महीने मे 15 दिन तक चलने वाले मेले में तकरीबन 30 लाख से 40 लाख श्रद्धालु आते हैं. बताया जाता है कि यह मंदिर देश मे सबसे ज्यादा श्रद्धालु आने वाले मंदिरों में से एक है. यहां ट्रेन से आने वाले श्रद्धालु रींगस जं.तक आते हैं उसके पश्चात वे यातायात के अन्य साधनों से खाटू श्याम जी मंदिर पहुंचते हैं.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की 19 साल की नंदिनी गुप्ता के सिर पर सजा मिस फेमिना इंडिया का ताज, रतन टाटा से होती हैं इंस्पायर

 

Trending news