फतेहपुर में हाड़ कंपकंपा देने वाली सर्दी, बस बर्फ ही बर्फ आ रही नजर
Advertisement

फतेहपुर में हाड़ कंपकंपा देने वाली सर्दी, बस बर्फ ही बर्फ आ रही नजर

राजस्थान के सीकर के फतेहपुर में हाड़ कंपा देने वाली सर्दी के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आज का न्यूनतम तापमान माइनस 4 .7 डिग्री दर्ज किया गया है. 

फतेहपुर में हाड़ कंपकंपा देने वाली सर्दी, बस बर्फ ही बर्फ आ रही नजर

Fatehpur, Sikar News: राजस्थान के सीकर के फतेहपुर क्षेत्र में पिछले कई दिनों से तेज सर्दी का असर लगातार बना हुआ है. फतेहपुर में आज दूसरे दिन तापमान माइनस 4.7 डिग्री दर्ज किया गया है. तापमान के माइनस में जाने से खेतों में फसलों पर बर्फ जमी हुई नजर आई. वहीं, तेज सर्दी से बचाव को लेकर लोग अलाव जलाकर राहत पाने की जुगत करते हुए दिखे. हालांकि मौसम साफ है, फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र पर आज का न्यूनतम तापमान माइनस 4 .7 डिग्री दर्ज किया गया है. 

फतेहपुर एवं क्षेत्र में तेज सर्दी का असर बना हुआ है. हाड़ कमकंपा देने वाली सर्दी के कारण लोगों की दिनचर्या प्रभावित नजर आ रही है. फतेहपुर में क्षेत्र में तेज सर्दी का असर ऐसा है कि खेतों में फसलों पर बर्फ जमी हुई नजर आई. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, आज का न्यूनतम तापमान माइनस में दर्ज किया गया. 

माइनस में तापमान 
हाड़ कंपा देने वाली सर्दी के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. फतेहपुर में कई स्थानों पर सर्दी से बचाव करने को लेकर लोग अलाव जलाकर तपते हुए नजर आए. वहीं, तेज सर्दी के कारण आमजन पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है. फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र पर आज का न्यूनतम तापमान माइनस में 4.7 डिग्री दर्ज किया गया. तापमान के दूसरे दिन भी माइनस में जाने के कारण सर्दी का असर ज्यादा महसूस हो रहा है. 

तेज सर्दी का असर 
बीते कल भी फतेहपुर में तापमान माइनस में ही दर्ज किया गया था. तेज सर्दी का असर लगातार बना हुआ है, जिसके कारण लोगों की दिनचर्या प्रभावित हो रही है. सर्दी से बचाव को लेकर लोग अलाव जलाकर तपते हुए नजर आते हैं और सुबह घरों से लेट व शाम को घरों में जल्दी ही चले जाते हैं. सर्दी के कारण सड़कों पर आवागमन भी कम ही देखने को मिल रहा है. 

फसलों को होगा नुकसान 
फतेहपुर क्षेत्र में आज मौसम साफ बना हुआ है. वह सुबह सुबह ही अच्छी धूप खिलने से कुछ राहत जरूर मिली, लेकिन ठिठुरन भरी सर्दी का असर भी बना रहा. तेज सर्दी व तापमान मे गिरावट के साथ आज फतेहपुर मे न्यूनतम तापमान माइनस मे दर्ज किया गया. साथ ही, खेतों में फसलों और बर्तनों में बर्फ की परते जमी हुई नजर आई. किसानों ने बताया कि बर्फ जमने से फसलों को नुकसान होगा, खासतौर से सरसों की फसल को नुकसान होगा. 

फतेहपुर में तापमान
15 जनवरी को माइनस 4.7 डिग्री
14 जनवरी को माईनस 3.5 डिग्री
13 जनवरी को 7.5 डिग्री
12 जनवरी को 9.7 डिग्री

Trending news