फतेहपुर में फिर बढ़ा सर्दी का असर, उत्तरी हवओं से बढ़ाई ठंड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1485045

फतेहपुर में फिर बढ़ा सर्दी का असर, उत्तरी हवओं से बढ़ाई ठंड

फतेहपुर में कल से आज के तापमान में तीन डिग्री की गिरावट के चलते सर्दी के तेवर तीखे हो गए हैं. सर्दी बढ़ने से जनजीवन प्रभावित होने लगा है. लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा भी ले रहे हैं. 

 

फतेहपुर में फिर बढ़ा सर्दी का असर, उत्तरी हवओं से बढ़ाई ठंड

Fatehpur, Sikar News: सीकर जिले में सर्दी बढ़ने लगी है. सीकर के फतेहपुर व क्षेत्र में सर्दी का असर फिर से शुरू हो गया. फतेहपुर में आज तापमान में गिरावट दर्ज की गई. आने वाले दिनों में सर्दी का असर ओर तेज हो सकता है. 

आज तापमान 2.5 डिग्री दर्ज किया गया. कल से आज के तापमान में तीन डिग्री की गिरावट के चलते सर्दी के तेवर तीखे हो गए हैं. सर्दी बढ़ने से जनजीवन प्रभावित होने लगा है. लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव का सहारा भी ले रहे हैं. 

फतेहपुर एवं क्षेत्र में को सुबह से ही उतरी हवाओं के चलने का दौर जारी रहने के कारण सूर्यदेव की धूप का असर भी कम रहने से आमजन को सर्दी का आभास होता रहा. क्षेत्र में उतरी हवाओं के कारण ठंड़ी हवा चलने से सर्दी का असर बढ़ने लगा है और लोग दिन भर धूप सेकते भी नजर आए. 

सर्दी के बढ़ते तेवरों की वजह से दिन में सूर्यदेव की प्रचंड किरणे भी कम राहत प्रदान कर रही हैं. क्षेत्र में सांझ ढलने के बाद सर्दी अपना रंग दिखाना शुरू कर देती है, जिसके चलते लोग घरों की ओर जल्दी ही रुख करने लग जाते हैं और गर्म कपड़ों की ओट लेते या फिर अलाव जलाकर राहत पाने का जुगाड़ करते हैं.  

सुबह-शाम और देर रात को सर्दी पूरी तरह से अपने रंग में रहने के कारण लोगों की दिनचर्या भी उसी के अनुरुप प्रभावित हो रही है. कृषि अनुसंधान केन्द्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार, आज तापमान में गिरावट दर्ज की गई. 

यह भी पढ़ेंः 20 साल की रेखा मीना ऐसे बन गई राजस्थान की 'लेडी डॉन', गालियों से करती है बात

फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, आज का तापमान गिरावट के साथ न्यूतम तापमान 2.5 डीग्री दर्ज किया. कल फतेहपुर में तापमान 5.5 डिग्री दर्ज किया गया था. 

Trending news