Fatehpur: संयुक्त किसान मोर्चा ने फसल खराबे की आदान अनुदान राशि का भुगतान करने की मांग
Advertisement

Fatehpur: संयुक्त किसान मोर्चा ने फसल खराबे की आदान अनुदान राशि का भुगतान करने की मांग

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से कृषि आदान अनुदान की मुआवजा राशि किसानों के खातों में जारी करने की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा गया. 

Fatehpur: संयुक्त किसान मोर्चा ने फसल खराबे की आदान अनुदान राशि का भुगतान करने की मांग

Fatehpur: संयुक्त किसान मोर्चा ने कृषि आदान अनुदान की मुआवजा राशि किसानों के खातों में देने की मांग को लेकर सीकर के फतेहपुर उपखंड अधिकारी को ज्ञापन दिया. 22 अगस्त तक किसानों के खातों में अगर कृषि आदान अनुदान की राशि नहीं आती है, तो 23 अगस्त से किसान एक बार फिर से अनिश्चितकालीन धरने की राह पर होंगे. 

संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से कृषि आदान अनुदान की मुआवजा राशि किसानों के खातों में जारी करने की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा गया. का.रामप्रसाद जागिड ने बताया कि गत माह संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से उपखंड कार्यालय के समक्ष किसानों की ओर से आंदोलन किया गया था.  

आंदोलन के दौरान विधायक हाकम अली खां के नेतृत्व में किसानों का एक प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री से मिलकर उनको कृषि आदान अनुदान वितिय वर्ष 2021 में खराब हुई फसल का मुआवजा राशि दिलाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा गया था, जिस पर मुख्यमंत्री ने एक माह में मुआवजा राशि जारी करने के प्रति किसानों के प्रतिनिधि मंडल का आश्वस्त किया था. 

मुख्यमंत्री की ओर से एक माह का समय दिया गया. उसके बाद भी किसानों के खातों में आदान अनुदान की राशि अभी तक जारी नहीं हुई है. संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से बैठक का आयोजन कर कृषि आदान अनुदान की राशि जारी करने की मांग को मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन उपखंड अधिकारी को सौंपा गया. 

ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि 22 अगस्त तक किसानों के खातों में आदान अनुदान की राशि नहीं आतती है, तो किसाना संयुक्त मोर्चे की ओर से 23 अगस्त को उपखंड कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः Sikar: माधव स्कूल बचाओ संघर्ष समिति ने निकाली रैली, ये है पूरा मामला

उन्होने बताया कि ज्ञापन की प्रतिलिपि जिला कलेक्टर सीकर को भी प्रेषित की गई है. इस मौके पर हेमेंद्र सिंह महला, रामप्रसाद जागिड, विजेन्द्र खीचड, संदीप नेहरा, राकेश फगेडिया, विकास दहिया, धर्मपाल सिंह नारसरा सहित संयुक्त किसान मोर्चा के अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे. 

सीकर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

krishna Janmashtami 2022: जानिए श्रीकृष्ण घर-घर क्यों चुराते थे माखन, क्यों था गाय से गहरा लगाव

Aaj Ka Rashifal: गुरुवार के दिन मीन को करना होगा परेशानियों का सामना, मिथुन के अटके काम होंगे पूरे

 

Trending news