सीकर: अदा की ईद की नमाज, सजदे में झुकें सर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1251467

सीकर: अदा की ईद की नमाज, सजदे में झुकें सर

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया ने कहा कि भारत देश में हर त्यौहार भाईचारे और समरसता का प्रतीक होता है, सीकर में भी बिल्कुल ऐसा ही है. यहां सभी धर्मों के लोग एक साथ मिलकर सीकर के विकास में चार चांद लगाएंगे.

अदा की ईद की नमाज

Sikar: सीकर में ईद का त्यौहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर सीकर शहर की ईदगाह सहित जिले भर के ईदगाह व मस्जिदों में ईद की नमाज अदा की गई. शहर की जामा मस्जिद ईदगाह में ईद की नमाज अदा की गई, ईद की नमाज इमाम हाफिज मोहम्मद इब्राहिम ने अदा की, इसके बाद दुआ की गई और लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर मुबारकबाद दी.ईद को लेकर प्रशासन भी मुस्तैद रहा. वहीं शहर के मुख्य चौराहों पर भी पुलिस जाप्ता लगाया गया, ताकि शहर में तो सौहार्द और शांति व्यवस्था कायम रहें.

इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया ने कहा कि भारत देश में हर त्यौहार भाईचारे और समरसता का प्रतीक होता है, सीकर में भी बिल्कुल ऐसा ही है. यहां सभी धर्मों के लोग एक साथ मिलकर सीकर के विकास में चार चांद लगाएंगे. नगर परिषद सभापति जीवण खां ने बताया कि ईद उल अजहा का यह त्यौहार सांप्रदायिक सौहार्द का प्रतीक है. सभापति ने कहा कि कोई भी त्यौहार हो होली हो या दिवाली, ईद  सीकर में हर धर्म और समुदाय के लोग एक साथ मिलकर मनाते हैं. पूर्वजो से हमें जो संस्कार मिले हैं,उनसे सभी के बीच आपसी भाईचारा बना हुआ है और यह भाईचारा भविष्य में भी कायम रहेगा.

इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया, नगर परिषद सभापति जीवन खां, अतिरिक्त जिला कलेक्टर धारा सिंह मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामचंद्र मुंड सहित अधिकारी एवं राजनेता मौजूद रहें. 

यह भी पढे़ं- Rajasthan ACB ने घूसखोरों के खिलाफ लिए ताबड़तोड़ एक्शन, 6 महीनें में कर डाली रिकॉर्ड कार्रवाई

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news